पति की मौत से भी नहीं टूटी पूजा, मॉडलिंग को करियर चुनकर बनी मिस हिमाचल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2019 - 11:12 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर जिला की सराहकड़ पंचायत के करियाली गांव की पूजा ने सशक्त नारी का परिचय देते हुए पति की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद भी हिम्मत नहीं हारी। पूजा ने पति की मौत के बाद मॉडलिंग को अपना करियर चुना और 5 जून को कंडाघाट में हुई प्रतियोगिता में मिस हिमाचल का खिताब जीत लिया। अब पूजा का चयन नैशनल स्तर पर मिस इंडिया के लिए हुआ है जोकि सितम्बर में चेन्नई में होगा। पूजा के पति शशि कुमार भारतीय सेना में थे और गत 2 वर्ष पहले 10 जून, 2017 को एक सड़क हादसे में उनकी मौत हो गई थी।

सराहकड़ पंचायत के प्रधान ने किया सम्मानित

जब पूजा के पति की मौत हुई थी तो उसका 4 माह का बेटा भी था। उस समय पूजा ने हिम्मत नहीं हारी और अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए मॉडलिंग को अपना करियर चुना, जिसके बाद पूजा ने पहली बार मिस हिमाचल में भाग लिया और पहली बार ही मिस हिमाचल चुनी गई। पूजा की इस उपलब्धि पर पूरी पंचायत और गांव को गर्व है, जिसके चलते मंगलवार को सराहकड़ पंचायत के प्रधान दलजीत सिंह रांगड़ा ने मिस हिमाचल चुनी गई गांव की बेटी पूजा को सम्मानित किया तथा ऐसी बेटी के होने पर गर्व की बात कही।

महिलाओं को कभी भी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए

पूजा ने कहा कि पति की अचानक मौत के बाद भी उसने हिम्मत नहीं हारी और ससुराल वालों के प्यार और सहयोग से अपने बचपन की हॉबी मॉडलिंग को फिर से चुना और उसमें सफल भी हुई। उसने बताया कि महिलाओं को कभी भी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए तथा अंतिम समय तक लड़ना चाहिए, जब तक कामयाबी न मिले। उन्होंने कहा कि महिलाएं अब सशक्त हो चुकी हैं, सिर्फ महिलाओं को सरकार और प्रशासन के सहयोग की आवश्यकता है।

पूजा को बेटी है अनमोल व नारी उत्थान की मुहिम से जोड़े सरकार

पंचायत प्रधान दलजीत सिंह, बी.डी.सी. मुनीष राणा, सुशील राणा, सूबेदार सुभाष राणा, सूबेदार भगत सिंह व सतीश राणा सहित अन्य ने मांग की है कि पूजा की हिम्मत और संघर्ष को देखते हुए सरकार व प्रशासन पूजा को बेटी है अनमोल और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के लिए अपने मिशन के साथ जोड़े ताकि जो महिलाएं कमजोर हैं और आगे बढऩा चाहती हैं, उन्हें भी हिम्मत मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News