कुल्लू में जनमंच के दौरान मंत्री गोविंद ठाकुर को किस बात पर आया गुस्सा, पढ़ें खबर

punjabkesari.in Sunday, Nov 24, 2019 - 06:51 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): रविवार को जिला कुल्लू के आनी विधानसभा क्षेत्र के गांव दलाश में सरकार का 15वां जनमंच आयोजित किया गया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दलाश के परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की। इस दौरान मंत्री दलाश डाकघर में इंटरनैट की समस्या पर नाराजगी जताई तथा समस्या का कड़ा संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को इसे जल्द सुलझाने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने दलाश की आधा दर्जन पंचायतों की बिजली की समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को 22 केवी सब स्टेशन के निर्माण में तेजी लाने तथा इसे 31 मार्च तक पूरा करने को कहा।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

90 समस्याओं का मौके पर किया निपटारा

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र की 10 ग्राम पंचायतों की कुल 105 जनसमस्याओं की सुनवाई की गई। इनमें से 75 जनसमस्याएं पहले ही ई-समाधान सॉफ्टवेयर पर अपलोड कर दी गई थीं जबकि करीब 30 शिकायतें लोगों ने मौके पर ही वन मंत्री के समक्ष रखीं। मंत्री ने लगभग 90 समस्याओं का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया जबकि अन्य समस्याओं के अतिशीघ्र निपटारे के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

हरित आवरण को बढ़ाने में आम लोगों की भागीदारी अहम

इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनमंच के माध्यम से आम लोगों को बहुत बड़ी राहत मिली है। उन्हें अपनी समस्याएं सीधे सरकार तक पहुंचाने और इनके त्वरित समाधान की बहुत बड़ी सुविधा मिल रही है। यह जनता के मन को छूने वाला कार्यक्रम है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अधिक से अधिक पौधारोपण और वनों के संरक्षण के लिए आगे आने की अपील करते हुए कहा कि प्रदेश के हरित आवरण को बढ़ाने के लिए आम लोगों की भागीदारी अत्यंत महत्वपूर्ण है।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

मानवीय भूल के कारण होती हैं 95 प्रतिशत से अधिक दुर्घटनाएं

सड़क दुर्घटनाओं और नशे की समस्या की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 95 प्रतिशत से अधिक दुर्घटनाएं मानवीय भूल के कारण ही होती हैं। इसलिए सड़क पर वाहन चलाते समय हमेशा यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी नशे के जाल में फंसती जा रही है। युवाओं को नशे की बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया अभियान के तहत खेलकूद, योग और इनसे संबंधित अन्य गतिविधियों को अपनाना चाहिए।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

आनी के विधायक ने मंत्री से उठाई ये मांग

इस मौके पर आनी के विधायक किशोरी लाल सागर ने मंत्री से आनी विस क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए फोरैस्ट क्लीयरैंस के मामलों की प्रक्रिया को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करवाने का आग्रह किया। जनमंच कार्यक्रम में एपीएमसी के चेयरमैन अमर ठाकुर, जिलाधीश ऋचा वर्मा, एसपी गौरव सिंह, एसडीएम चेत सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष महेंद्र ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

महिलाओं और छात्राओं को दी प्रोत्साहन राशि

वन मंत्री ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत रुकमणि, अनिता देवी, लक्ष्मी देवी और पवीता देवी को 40 हजार  से लेकर 51 हजार रुपए की नकद राशि प्रदान की। अनमोल योजना के तहत प्रिया, त्रिशा, रूहानी कौशल, अनन्या, अवनी कश्यप, वंशिका और नवया कश्यप को भी 10 हजार से लेकर 12 हजार रुपए तक की नकद राशि प्रदान की गई। सशक्त महिला योजना के तहत जिला कुल्लू में दसवीं की बोर्ड परीक्षा में पहले पांच स्थानों पर रही महिमा ठाकुर, रूपाली कैथ, वंदना, संध्या, रंजीता को 5-5 हजार रुपए रुपए की राशि देकर सम्मानित किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News