हिमाचल में कर्फ्यू से प्रवासी मजदूर परेशान, खाने के पड़े लाले

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 08:51 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): हिमाचल में कर्फ्यू लगने के बाद प्रवासी मजदूरों की मुश्किलें भी बढने लगी है। हमीरपुर में भी जम्मू-कश्मीर से रोजी-रोटी की तलाश में दशकों से आ रहे मजदूरों को अब खाने के लाले पड़ने लगे है। हमीरपुर में करीब 2 दर्जन जम्मू-कश्मीर से दिहाड़ी लगाकर काम करने वाले मजदूरों ने जिला प्रशासन और सरकार से राशन मुहैया करवाने की मांग की है।
PunjabKesari, Migrant Image

गौरतलब है कि हमीरपुर जिला में पिछले 40 वर्षों से जम्मू-कश्मीर से प्रवासी मजदूर सर्दियों में रोजी-रोटी की तलाश में आते है। वहीं अब करोना वायरस के चलते इन प्रवासी मजदूरों के पास पैसें नहीं होने के चलते रोटी खाने के लाले पड़े हुए हैं, जिस कारण मजदूरों ने जिला प्रशासन से खाने का प्रबंध करने की गुहार लगाई है।
PunjabKesari, Migrant Image

जम्मू से दिहाड़ी लगाकर गुजारा कर रहे मजदूर ने बताया कि पिछले 40 वर्षों से हमीरपुर में ही आते हैं लेकिन इस बार कर्फ्यू लगने से मुसीबत बढ़ गई है क्योंकि जो पैसे कमाए थे वे घर भेज दिए हैं और खाने के लिए भी पैसे नहीं हैं। उन्होंने मांग की है कि मजदूरों के लिए खाने का प्रबंध किया जाए या फिर उन्हें घर भिजवाने के लिए कोई व्यवस्था की जाए। मजदूरों ने मांग की है कि सरकार इस आपदा की घड़ी में उनका साथ दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News