MC की बैठक में उठा यैलो लाइन पार्किंग का मुद्दा, पार्षदों ने प्रशासन पर जमकर निकाली भड़ास

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 09:19 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला शहर में यैलो लाइन पार्किंग सुविधा देने में हो रही देरी पर नगर निगम की मासिक बैठक में पार्षदों ने खूब हो हल्ला किया। पार्षदों ने कहा कि जब नगर निगम द्वारा जगह का चयन कर लिया गया है तो कार्य में क्यों देरी की जा रही है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा की जा रही दखलअंदाजी पर भी पार्षदों ने अपनी नाराजगी जाहिर की ओर कहा कि सी.एम. ने शहर में यैलो लाइन पार्किंग की सुविधा देने को कहा है तो जिला प्रशासन क्यों बीच मे आपत्ति जता रहा है। पार्षदों ने कहा कि शहर में सड़कों के किनारे गाडिय़ां खड़ी करने पर चालान किया जा रहा है, ऐसे में नगर निगम क्षेत्र में जल्द से जल्द यैलो लाइन पार्किंग की सुविधा देनी चाहिए।
PunjabKesari, MC Meeting Image

वार्डों में नैशनल हाईवे किनारे गाड़ियां खड़ी कर रहे लोग

वहीं बैठक में नैशनल हाईवे पर यैलो लाइन पार्किंग को लेकर भी पार्षदों ने सवाल खड़े किए और कहा कि कई वार्डों में लोग नैशनल हाईवे किनारे ही गाड़ियां खड़ी कर रहे हैं लेकिन यहां यैलो लाइन पार्किंग बनाने में आपत्ति लगाई जा रही है। वहीं नगर निगम ने यैलो लाइन पार्किंग में आ रही दिक्कतों को लेकर सी.एम. के समक्ष मामला ले जाने के लिए प्रस्ताव बैठक में पारित किया है।
PunjabKesari, MC Meeting Image

पुरानी दरों पर ही लिया जाएगा सीवरेज सैस 

बैठक के दौरान सीवरेज सैस शुल्क में की गई वृद्धि पर भी पार्षदों ने नाराजगी जताई, जिसके बाद नगर निगम ने सैस की बड़ी हुई दरें वापस लीं और अब नगर निगम पुरानी दरों पर ही सीवरेज सैस लेगा। नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि जो दरें बढ़ाई गईं थीं, उन्हें वापस ले लिया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि जो लोग कूड़ा इधर-उधर नदी-नालों में फैंकते हैं वे लोग अपना कूड़ा उनके घर पर आने वाले कूड़े वालों को ही दें। उन्होंने कहा कि उनके पास कई लोगों द्वारा कूड़ा इधर-उधर फैंकने वालों की सी.सी.टी.वी. फुटेज भी आई है पर इस बार इन लोगों को चेतवानी देकर छोड़ दिया है। अगर अगली बार ऐसा करते पाए गए तो शहर में लगी एल.ई.डी. द्वारा व मीडिया द्वारा इनको पब्लिश किया जाएगा।
PunjabKesari, MC Meeting Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News