कोर्फबाल प्रतियोगिता में मंडी ओवरआल विजेता, हमीरपुर ने जीता दूसरा स्थान

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 10:20 PM (IST)

भोरंज (ब्यूरो): 20वीं सब जूनियर, जूनियर व 25वीं सीनियर वर्ग की राज्य स्तरीय कोर्फबाल प्रतियोगिता में मंडी जिला ओवरआल विजेता तथा हमीरपुर जिला ओवरआल उपविजेता बना है। दोनों जिलों की टीमों के बीच कांटेदार टक्कर हुई। भोरंज उपमंडल के तहत आने वाली मैहर रामदित्ता मैमोरियल फिजिकल एजुकेशन प्रशिक्षण संस्थान के मैदान में हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के सब जूनियर वर्ग के पहले सैमीफाइनल मुकाबले में हमीरपुर जिला की टीम ने स्पोर्ट्स क्लब आरकेआईएस नावाही को पराजित किया जबकि दूसरे सैमीफाइनल मैच में मंडी जिला के खिलाडिय़ों ने स्पोर्ट्स क्लब सरकाघाट को पराजित करके फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल मैच हमीरपुर और मंडी जिला की टीमों के बीच खेला गया, जिसमें मंडी ने हमीरपुर को 15 के मुकाबले 12 गोल से पराजित करके प्रतियोगिता को अपने नाम किया जबकि स्पोर्ट्स क्लब तलेली और सरौन संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह जूनियर वर्ग का पहला सैमीफाइनल मैच मंडी जिला की टीम ने स्पोर्ट्स क्लब को पराजित करके फाइनल में जगह बनाई। इसी तरह दूसरे मैच में हमीरपुर की टीम ने कांगड़ा की टीम को पराजित किया। फाइनल मैच में मंडी और हमीरपुर के के बीच खेला गया, जिसमें मंडी ने हमीरपुर को 10 के मुकाबले 8 गोल से पराजित करके प्रतियोगिता को अपने नाम किया जबकि आरकेआईएस नावाही स्पोर्ट्स क्लब की टीम तीसरे स्थान पर रही।

इसी तरह सीनियर वर्ग में पहला सैमीफाइनल मैच मंडी और तलेली के बीच खेला गया, जिसमें मंडी ने तलेली को 14 के मुकाबले 6 गोल से पराजित किया जबकि दूसरे सैमीफाइनल मैच में हमीरपुर ने बिलासपुर को 16 के मुकाबले 11 गोल से पराजित किया। फाइनल मैच मंडी और हमीरपुर की टीमों के बीच खेला गया। आधे समय तक दोनों टीमें 5-5 गोल के बराबर पर रहीं लेकिन दूसरे हाफ  के अंत में मंडी की टीम ने दो अतिरिक्त गोल करके 8 के मुकाबले 7 गोल से प्रतियोगिता को अपने नाम कर लिया जबकि बिलासपुर की टीम तीसरे स्थान पर रही।

2 दिवसीय राज्य कोर्फबाल प्रतियोगिता का समापन सुप्रसिद्ध लोक गायक एवं अजय मॉडल पब्लिक स्कूल सरौन चेयरपर्सन लता पठानिया ने किया। उन्होंने विजेता, उपविजेता तथा तीसरे स्थान पर रही टीमों को ट्रॉफी व मैडल देकर सम्मानित किया। इस प्रतियोगिता में 8 जिलों व 5 मान्यता प्राप्त स्पोर्ट्स क्लबों के 250 खिलाड़ियों व अधिकारियों ने भाग लिया। हिमाचल प्रदेश कोर्फबाल संघ के महासचिव बीआर सुमन ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए सभी पदाधिकारियों के सहयोग की सराहना की और विजेता तथा उपविजेता रहे खिलाडिय़ों को बधाई दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News