ट्रैफिक की डर्टी पिक्चर देख लो आज, यहां नहीं हैल्मेट का रिवाज

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 12:02 AM (IST)

बिलासपुर: जी हां आप सही देख रहे हैं। बिना हैल्मेट के और ट्रिप्पल राइडिंग, वह भी शहर के बीचोंबीच। यह बस अड्डे के आसपास का नजारा है तो जिला की स्थिति का अंदाजा तो आप लगा ही सकते हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो यहां हैल्मेट पहनने का तो रिवाज ही नहीं है। 100 में से 90 लोग आपको बिना हैल्मेट के ही मिलेंगे। देखा-देखी में माहौैल बिगड़ता ही जा रहा है। जो पहनते भी थे, उन्होंने भी हैल्मेट पहनना छोड़ दिया है, ऐसे में यहां ट्रैफिक रूल्ज की धज्जियां उड़ाना आम बात हो गई है। हैरानी इस बात की है कि ट्रैफिक पुलिस की भी यहां ड्यूटी होती है लेकिन सब देखते ही रहते हैं, कार्रवाई नहीं कोई नहीं करता।
PunjabKesari

...तो चालान तो बनता है
अक्सर जब बात हैल्मेट की होती है तो हमें खुद भी जिम्मेदारी समझनी होगी। हम रोज बिना हैल्मेट से हो रही मौतों की खबरें सुनते हैं या फिर बाद में चर्चाएं होती हैं कि उसने हैल्मेट पहना होता तो जान बच सकती थी। हैरानी इस बात की है कि हम कैसे बच्चों को बिना हैल्मेट जाने देते हैं। क्यों नहीं रोका जाता जबकि जान तो उन्हीं की बचेगी। कई माता-पिता बच्चों का कहना न मानने की बात करते हैं। वे कहते हैं कि बच्चे मानते ही नहीं। अगर बच्चे या बड़े नहीं मानते और लगातार अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं और नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं तो फिर चालान बनता है।
PunjabKesari

पुलिस ने कहा सतर्क हैं हम
इस बारे डी.एस.पी. संजय शर्मा का कहना है कि पुलिस ट्रैफिक को लेकर पूरी तरह सतर्क है और रोजाना पुलिस इस तरह की लापरवाही बरत रहे दोपहिया वाहन चालकों के चालान भी काट रही है। अगर फिर भी ऐसा हो रहा है कि कुछ लोग बिना हैल्मेट घूम रहे हैं तो पुलिस प्रशासन को पूरी तरह से सतर्क किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस इन दिनों हाईवे पर ड्रिंक करके गाड़ी चलाने वालों के चलान काट रही है। यही नहीं, उन्हें दोबारा ड्रिंक कर गाड़ी चलाने पर ड्राइविंग लाइसैंस तक रद्द करने की चेतावनी भी दे रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News