Hpu में होस्टल की पांचवीं मंजिल से गिरा एलएलबी प्रथम वर्ष का छात्र, मौके पर हुई मौ.त

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 10:50 PM (IST)

शिमला (संतोष): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के होस्टल की पांचवीं मंजिल से गिरने के कारण एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र की दर्दनाक मौत हो गई है। शुक्रवार मध्यरात्रि हुई इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है। रात्रि में ही उसे आईजीएमसी लाया गया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एचपीयू प्रशासन के चीफ वार्डन सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी शुक्रवार रात्रि से ही यहां एकत्रित हो गए और शनिवार को आईजीएमसी शिमला में सभी औपचारिकताओं को पूर्ण करवाया।

जानकारी के अनुसार एचपीयू के शहीद भगत सिंह होस्टल में एक छात्र की पांचवीं मंजिल से गिरने से ही मौके पर दर्दनाक मौत ही गई है। मृतक युवक यहां विधि विभाग में प्रथम वर्ष का छात्र था। मृतक अखिल पुत्र भजन सिंह निवासी गांव शांग तहसील सांगला जिला किन्नौर का निवासी था। विश्वविद्यालय के मुख्य छात्रापाल के अनुसार छात्र के गिरने की सूचना 12:05 बजे मिली और तत्काल ही प्रशासन के अधिकारी होस्टल पहुंचे व अन्य छात्रों की मदद से घायल छात्र को अस्पताल ले लाए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर देह परिजनों को सौंप दी है।

गिरने से पहले उल्टियां भी कर रहा था छात्र
बताया जाता है कि प्रशासन की टीम ने होस्टल में घटनास्थल का दौरा किया और जहां से छात्र गिरा था वहां का निरीक्षण करने के दौरान पाया कि वहां पर काफी उल्टियां की हुई थीं। माना जा रहा है कि इसी कारण छात्र का संतुलन बिगड़ गया होगा और तीन फुट की रेलिंग लगी होने के बावजूद छात्र नीचे गिर गया।

दोपहर को विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मृतक छात्र किन्नौरी नाटी का हिस्सा भी बना और रात्रि में उसकी मौत हो गई। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अब पूरे मामले की जांच पुलिस को सौंप दी है। पुलिस की रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले की परतें खुलेंगी।

पुलिस कर रही है मामले की जांच : गांधी
एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है, ताकि मौत के असली कारणों का पता चल सके। फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा देह परिजनों के सुपुर्द कर दी है।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News