किराएदार की पत्नी को हुआ कोरोना तो मकान मालिक ने घर से निकाला परिवार, टैक्सी में बिताईं 2 रातें

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 07:36 PM (IST)

करसोग (यशपाल): जिला मंडी के उपमंडल करसोग में कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ एक परिवार को अपनी ही टैक्सी में 2 रातें बिताने के लिए मजबूर होना पड़ा। टैक्सी में रातें बिताने की मजबूरी के पीछे की वजह किराए के मकान में रहना बताया जा रहा है। नई टैक्सी लेकर स्वरोजगार के दम पर परिवार का भरण-पोषण करने वाले उपतहसील पांगणा के मड़ीधार निवासी परस राम की पत्नी के कोरोना पॉजिटिव आने पर उनके मकान मालिक ने उन्हें घर में रहने की इजाजत नहीं दी तथा आपत्ति जताते हुए उन्हें कहीं और ठहरने की सलाह दी, जिसके चलते परस राम को परिवार सहित छत तलाशने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ा। ठहरने के लिए किसी भी तरह का जुगाड़ न होता देख परस राम ने अपनी टैक्सी में ही रहने का फैसला किया। कोरोना पॉजिटिव पत्नी व 2 वर्षीय बेटे के साथ इस शख्स ने बखरौट के समीप ही 2 रातें बिताईं।

आईजीएमसी में कोरोना पॉजिटिव आई थी माहिला

बकौल परस राम उसकी पत्नी का इलाज काफी समय से आईजीएमसी शिमला में चल रहा है। ब्रेन का ऑप्रेशन होने के चलते उन्हें इलाज के लिए हर तीसरे दिन शिमला जाना पड़ता है। शिमला में उसकी पत्नी की हालत खराब होने लगी, जिसके चलते उसका कोरोना टैस्ट करवाया जिसमें वह पॉजिटिव पाई गई। आईजीएमसी में रोजाना बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए उन्होंने करसोग वापस लौटने का फैसला लिया। परस राम ने करसोग पहुंचने से पहले ही अपने मकान मालिक को पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होनेे की जानकारी दी।

मकान मालिक है दिल का मरीज

मकान मालिक के खुद दिल का मरीज होने के चलते उसके परिजनों ने परिवार को कोरोना पॉजिटिव मरीज के साथ कुछ दिन कहीं और ठहरने के लिए आग्रह किया। मजबूरी में परस राम ने अपनी टैक्सी को ही घर बना लिया लेकिन परिवार सहित टैक्सी में रहते हुए उन्हें परेशानियों से जूझना पड़ा। परेशान होकर परिवार के मुखिया ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई लेकिन करसोग प्रशासन से उनका संपर्क नहीं हो पाया।

डीएसपी करसोग ने बढ़ाए मदद को हाथ

थक-हार कर परिवार ने डीएसपी करसोग को पूरे मामले से अवगत करवाया। जानकारी मिलने के बाद डीएसपी गीतांजली ठाकुर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए टैक्सी में रातें गुजार रहे परिवार की सुध ली। मामले की पूरी जानकारी जुटाने के बाद डीएसपी ने नगर पंचायत करसोग में रह रहे दंपति के मकान मालिक से भी बात की। मकान मालिक से बात करने के बाद डीएसपी ने उन्हें बताया कि यह परिवार तब तक घर से बाहर नहीं निकलेगा जब तक महिला की कोरोना रिपोर्ट नैगेटिव नहीं आ जाती। परिवार के घर में रहने तक पुलिस इनकी मदद करेगी तथा इनकी मौजूदगी से किसी भी तरह की परेशानी मकान मालिक तथा पड़ोसियों को नहीं उठानी पड़ेगी। डीएसपी के मनाने पर मकान मालिक ने उन्हें कमरे में रहने की इजाजत दे दी तथा किराए पर रहे रहे परिवार को होम क्वारंटाइन नियमों का पूरी तरह से पालन करने की सलाह भी दी।

परिवार की हरसंभव मदद करेगी पुलिस

मामले को लेकर डीएसपी करसोग ने बताया कि मानवता के आधार पर परिवार की हर संभव मदद करने के लिए करसोग पुलिस तैयार है। उन्होंने बताया कि महिला के कोरोना पॉजिटिव आने व बीमार रहने के चलते उसके पति को अपनी पत्नी सहित 2 वर्षीय बच्चे की देखभाल के लिए घर पर ही रुकना पड़ेगा। इस दौरान परिवार को राशन व अन्य आवश्यक वस्तुएं उनके घर तक पहुंचाने में करसोग पुलिस पूर्ण सहयोग करेगी। उन्होंने बताया कि मकान मालिक से भी बात हुई है तथा उन्होंने भी उन्हें उनके घर में रहने की इजाजत दे दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News