Kullu: हम भुभु जोत टनल को बनवाएं लेकिन जयराम दिल्ली जाकर काम न रुकवाएं : सीएम

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 06:29 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हम भुभु जोत टनल को बनाना चाहते हैं। इसके लिए हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी हमारी बात हुई है और सुंदर ठाकुर भी उनसे मिले। हम काम करवाते हैं, लेकिन जयराम ठाकुर दिल्ली जाकर काम रुकवाते हैं। मुख्यमंत्री कुल्लू में दशहरा उत्सव के समापन मौके पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने प्रदेश में क्वालिटी एजुकेशन पर ध्यान नहीं दिया।

हमने सोचा कि किस प्रकार शैक्षणिक ढांचे में सुधार किया जाए और कैसे शिक्षा संस्थान अच्छे होंगे। पिछली सरकार जो थी उसने जो क्वालिटी एजुकेशन है उसके बारे में केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा तय किया जाता है। हम गुणात्मक शिक्षा में 21वें नंबर पर पहुंच गए। पांचवीं का बच्चा दूसरी कक्षा की किताब नहीं पढ़ पा रहा है। इस वजह से बच्चे निजी स्कूलों में जाने को तैयार हो गए। हमने गांवों के स्कूलों को राजीव गांधी बोर्डिंग स्कूल बनाने का निर्णय लिया। इन स्कूलों में सारी सुविधाएं होंगी और बच्चों को खाना मिलेगा तथा बच्चे शाम को माता-पिता के पास ही जा पाएंगे।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूर्व सरकार ने ऐसा बुरा हाल कर दिया कि न डाक्टर होते थे न स्टाफ होता था। कुल्लू में भी भवन बना दिया, लेकिन डाक्टर थे ही नहीं। पहले कुल्लू से मरीज रैफर ही होते थे। हमने व्यवस्था में परिवर्तन किया है और आभा कार्ड के तहत लोग यह पता लगा सकते हैं कि उन्हें बीमारी क्या है। उनके कार्ड के जरिए डाक्टरों को केस हिस्ट्री का पता होगा और उपचार भी बेहतर होगा। मुख्यमंत्री ने सीपीएस की मांग पर कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में खाली पड़े डाक्टरों, लिपिक, चपड़ासी और नर्साें के पदों को भरने के बारे में मंजूरी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News