देश में नफरत फैलाने की राजनीति भाजपा की पुरानी आदत : कुलदीप राठौर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 06:39 PM (IST)

शिमला (राक्टा): भाजपा देश में ध्रुवीकरण और चरित्र हनन की राजनीति कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने मंगलवार को शिमला पार्टी कार्यालय राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह आरोप लगाया। उन्होंने प्रहार करते हुए कहा कि देश में नफरत फैलाने की राजनीति भाजपा की पुरानी आदत है। राठौर ने कहा कि भाजपा कांग्रेस पार्टी के नेताओं की छवि खराब करने की मंशा से चरित्र हनन की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि उदयपुर घटना पर राहुल गांधी के बयान को कट पेस्ट कर भाजपा नेताओं ने एक षड्यंत्र के तहत चलवाया। 

राहुल गांधी के बयान को कट पेस्ट कर उदयपुर घटना से जोड़ना शर्मनाक 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा राष्ट्र विरोधी ताकतों के विरुद्ध लड़ती आई है। कांग्रेस पार्टी ने आतंकवाद के दंश को झेला है और कांग्रेस पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह सहित अनेकों नेताओं को खोया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के बयान को कट पेस्ट कर उदयपुर घटना से जोड़ा, वह बेहद शर्मनाक है। इस संदर्भ में शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई न होना साबित करता है कि भाजपा के इशारों पर ही सब कुछ हुआ। इसके साथ ही राठौर ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनावों को नजदीक आते देख भाजपा जानबूझ कर देश में साम्प्रदायिक हिंसा का माहौल तैयार कर भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रही है और देश में अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है।

भाजपा ने बागवानों के साथ किया धोखा
राठौर ने राज्य सरकार से सेबों की पैकिंग सामग्री को सस्ती दरों पर बागवानों को उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में कीटनाशक दवाइयों तथा खादों के मूल्यों में भारी भरकम इजाफा हुआ है। गते की पेटियों के दाम 30-40 रुपए बढ़ गए हैं। आरोप लगाया कि गत वर्ष ओलावृष्टि से हुए नुक्सान पर आज तक राज्य सरकार ने कोई मुआवजा नहीं दिया। भाजपा ने सदैव बागवानों के साथ धोखा किया है।
PunjabKesari

राठौर के नेतृत्व में एसपी के पास पहुंची कांग्रेस
पूर्व कांग्रेस अध्य्क्ष राहुल गांधी के बयान को कट पेस्ट कर चलाने के विरोध में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने एसपी को शिकायत पत्र सौंपते हुए इस प्रकरण में संलिप्त भाजपा नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर राठौर ने कहा कि भाजपा विपक्ष को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी न मान कर उन्हें अपना दुश्मन समझ कर राजनीतिक द्वेष की भावना से प्रताडि़त कर रही है। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस के महासचिव यशवंत छाजटा, जिला शिमला शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, प्रवक्ता देवेंद्र बुशहरी, प्रदेश सचिव बलदेव ठाकुर, इंद्रजीत सिंह, नितिन राणा व राजेश वर्मा शामिल थे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News