रामपुर में कबड्डी का महाकुंभ शुरू, पहले दिन इन टीमों के बीच हुए मुकाबले

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 11:21 PM (IST)

रामपुर बुशहर (विशेषर नेगी): शिमला जिला के रामपुर बुशहर में पद्म सीनियर सैकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को राज्य स्तरीय वरिष्ठ वर्ग  महिला एवं पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। यह प्रतियोगिता 9 फरवरी तक चलेगी, जिसमें किन्नौर व लाहौल-स्पीति को छोड़ बाकि 10 जिलों की टीमों के अलावा अन्य विभागों और स्पोर्ट्स होस्टल की टीमें शामिल हैं।
PunjabKesari, Kabaddi Competition Image

प्रतियोगिता के पहले दिन पुरुष वर्ग में कांगड़ा और मंडी के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें मंडी ने जीत दर्ज की। इसी तरह बीबीएन और ऊना के बीच हुए मुकाबले में ऊना टीम ने जीत हासिल की। ऊना स्पोर्ट्स होस्टल व स्पोर्ट्स होस्टल बिलासपुर के बीच हुए मुकाबले में ऊना स्पोर्ट्स होस्टल की टीम जीती। महिला वर्ग में चम्बा व बिलासपुर तथा बीबीएन व ऊना के बीच मुकाबला हुआ।
PunjabKesari, Kabaddi Competition Image

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए कई  राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी भाग ले रहे हैं, जिनमें  प्रमुख रूप से पद्मश्री  अजय ठाकुर भी हिमाचल पुलिस टीम से खेलेंगे। प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ एसजेवीएन के नाथपा झाकड़ी पावर स्टेशन के महाप्रबंधक रवि चंद्र नेगी ने किया। इस दौरान विशेष अतिथि के तौर पर नाथपा झाकड़ी और रामपुर परियोजना के महाप्रबंधक पीएस नेगी व लुहरी परियोजना के महाप्रबंधक आरएल नेगी उपस्थित रहे।
PunjabKesari, Kabaddi Competition Image

हिमाचल प्रदेश कबड्डी संघ के अध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों में काफी उत्साह ह। पहली बार ऐसा हुआ है कि 30 से अधिक टीमें हिस्सा लेने पहुंची हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में पुरुष एवं महिला सीनियर वर्ग के 12-12 खिलाडिय़ों का हिमाचल टीम के लिए चयन होगा जो हिमाचल की ओर से राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता में खेलेंगेे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News