HRTC की अप्रैल माह की इनकम में रिकाॅर्ड बढ़ौतरी, बीते साल के मुकाबले इतनी अ​धिक की कमाई

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 06:04 PM (IST)

शिमला (राजेश): एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर के निगम की आय बढ़ाने के प्रयास सफल साबित हो रहे हैं। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि एचआरटीसी ने अप्रैल माह की इनकम में बढ़ौतरी रिकॉर्ड की गई है। बीते साल के अप्रैल माह के मुकाबले इस साल अप्रैल माह में एचआरटीसी ने 4.5 करोड़ रुपए की अतिरिक्त कमाई की है। एचआरटीसी की इनकम को बढ़ाने के लिए निगम प्रबंधन के प्रयासों के सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं। निगम प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार बीते साल अप्रैल माह के दौरान निगम प्रबंधन द्वारा पूरे माह में 68 करोड़ रुपए की इनकम अर्जित की गई थी, लेकिन इस साल अप्रैल माह के दौरान निगम प्रबंधन ने पूरे माह के दौरान 72.54 करोड रुपए की कमाई की है, जो बीते साल अप्रैल माह से 4.5 करोड़ रुपए अधिक है। निगम प्रबंधन द्वारा प्रदेश के हर रूट की मॉनीटरिंग की जा रही है। इसके लिए रूटों का पूरा आकलन किया जा रहा है। रूट पर बस कितने किलोमीटर चली है और कितना रूट पर तेल लग रहा है। रूटों पर हर दिन की इनकम का पूरा आकलन किया जा रहा है। निगम प्रबंधन के इन्हीं प्रयासो के चलते अप्रैल माह के दौरान निगम प्रबंधन की इनकम में 4.5 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है।

सबसे अधिक कमाई लगेज पॉलिसी से
निगम को एक वर्ष में सबसे अधिक कमाई लगेज पॉलिसी से हुई है। कमाई को बढ़ाने और लोगों को सुविधा देने के लिए निगम लगेज पॉलिसी लाई थी। इसमें यात्री के साथ सामान ले जाने और बिना यात्री के सामान भेजने की अलग-अलग दरें निर्धारित की गई थीं। वहीं इस पॉलिसी के बाद जहां लोगों को अपना सामान एक जिले से दूसरे जिले और दूसरे राज्यों में ले जाने की सुविधा मिली तो वहीं इससे निगम को लाखों रुपए की कमाई भी हुई, जबकि इससे पहले यह कमाई न के बराबर थी। वहीं विज्ञापनों से भी निगम कमाई कर रहा है।

6 माह से लगातार 1 तारीख को मिल रहा वेतन
निगम की कमाई की बढ़ौतरी का असर निगम के 11 हजार कर्मचारियों पर पड़ रहा है। निगम के कर्मचारियों को पिछले 6 माह से लगातार 1 तारीख को वेतन मिल रहा है। वेतन के लिए कर्मचारियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है, जबकि इससे पहले कर्मचारियों को वेतन के लिए 10 से 15 दिनों का इंतजार करना पड़ता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News