Kangra: छात्रा से गाली-गलौच व थप्पड़ मारने पर अध्यापक पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 07:31 PM (IST)

ज्वाली (ललित): उपमंडल ज्वाली के अन्तर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नानाहार में कार्यरत टीजीटी द्वारा छात्रा को थप्पड़ मारने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार छठी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा को स्कूल में कार्यरत अध्यापक ने क्लास में थप्पड़ मारा और गालियां निकालीं। जिस बारे छात्रा ने घर पहुंच कर परिजनों को बताया। परिजनों ने इस संदर्भ में निदेशक शिक्षा विभाग, उपनिदेशक शिक्षा विभाग को ऑनलाइन शिकायत की तथा बाद में इसकी शिकायत चाइल्ड हैल्पलाइन में की गई। शिकायत मिलने के बाद चाइल्ड हैल्पलाइन की टीम ने पुलिस थाना ज्वाली को आगामी कार्रवाई हेतु शिकायत भेजी, जिस पर पुलिस ने बच्ची व परिजनों के बयान कलमबद्ध किए हैं।

बयान में बच्ची ने बताया कि उक्त अध्यापक अक्सर ही अभद्र भाषा का प्रयोग करता है तथा गाली-गलौच करता है। पुलिस ने छात्रा का मैडीकल करवाया है तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। एसपी नूरपुर अशोक रतन ने बताया कि नानाहार स्कूल के अध्यापक द्वारा छठी कक्षा की छात्रा को थप्पड़ मारने की शिकायत आई है, जिस पर पुलिस ने अध्यापक के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्ष रीता देवी सहित सदस्यों ने इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि उक्त अध्यापक द्वारा पहले डेढ़ साल तक बच्चों को पढ़ाया नहीं गया, जिसकी हमने पहले भी शिकायत की थी, लेकिन शिक्षा विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि इस पर शिक्षा विभाग को भी संज्ञान लेना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News