हिमाचल के पहली बार निर्वाचित विधायकों से मिले जेपी नड्डा, विकास योजनाओं पर की चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2018 - 11:41 PM (IST)

शिमला: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हिमाचल प्रदेश से पहली बार निर्वाचित सभी विधायकों से मुलाकात की और क्षेत्र के सम्पूर्ण विकास से संबंधित योजनाओं बारे चर्चा की। हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल और उपाध्यक्ष हंसराज भी इस बैठक में उपस्थित रहे। उन्होंने आयुष्मान भारत के अंतर्गत अद्वितीय राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का धन्यवाद किया और हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य संबंधी बजट के प्रति अपनी कृतज्ञता भी व्यक्त की। उन्होंने सभी विधायकों को पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिया। 

पहली बार निर्वाचित विधायकों की दी बधाई
नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षाओं एवं सपनों को साकार करने के लिए सभी को मिलकर राज्य की प्रगति और सम्पन्नता के लिए अपना योगदान देना है। इस दौरान उन्होंने पहली बार निर्वाचित विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि भारत सरकार सबका साथ-सबका विकास की मूल भावनाओं के साथ विकास कर रही है और इसका लक्ष्य सुशासन लाकर समस्त जनमानस का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करना है। उन्होंने भाजपा द्वारा राज्य के लिए चलाई जा रहीं विकास परख योजनाओं की रूपरेखा दी और उन्होंने पर्यटन के विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचा, युवा और महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया।

स्वास्थ्य संस्थानों को और सुविधाएं देने के लिए की मंत्रणा
वहीं स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने नई दिल्ली में  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नड्डा से प्रदेश के मैडीकल कालेजों टांडा, चम्बा ,नाहन व नैरचौक के लिए और अधिक सुविधाएं देने के लिए मंत्रणा की। इस दौरान नड्डा ने विपिन सिंह परमार को आश्वसत  किया कि जल्द ही प्रदेश के मैडीकल कालेजों को आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News