वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, देवदार के 105 फट्टों के साथ धरा जीप चालक

12/5/2019 8:43:38 PM

गोहर (ब्यूरो): नाचन वन मंडल की थुनाग वन बीट में वन विभाग की टीम ने लोक निर्माण विभाग थुनाग के विश्राम गृह के समीप जरेड में देवदार के 105 फट्टों के साथ जीप व उसके चालक को हिरासत में लिया है। वन खंड अधिकारी हेम सिंह, वन रक्षक बलवंत सिंह, रिन कुमार, नरेश कुमार, राहकोट के वन रक्षक यशपाल व वन्य प्राणी चौकीदार बलदेव सिंह का दल प्रात: करीब साढ़े 5 बजे गश्त पर तैनात था कि थुनाग पड़ीचा संपर्क  मार्ग पर जरेड के पास एक पिकअप जीप को तलाशी के लिए रोका। जब जीप की तलाशी ली गई तो उसमें हरे रंग के तिरपाल के नीचे देवदार के फट्टे लदे हुए थे, जिनकी गिनती करने पर उनकी संख्या 105 पाई गई।

जब देवदार की लकड़ी के फ ट्टों से संबंधित परमिट जीप चालक से मांगा तो जीप चालक परमिट नहीं दिखा पाया, जिस पर वन विभाग की टीम ने जंजैहली पुलिस को मौके पर बुलाया, जिसने लकड़ी सहित जीप चालक को हिरासत में ले लिया। नाचन डीएफओ तीर्थराज धीमान ने बताया कि वन विभाग की टीम ने सराहनीय कार्य किया है। इससे लकड़ी तस्करों की हरकतों पर लगाम लगेगी। वन विभाग की ओर से पकड़ी गई लकड़ी की कीमत पौने 2 लाख रुपए के करीब आंकी गई है।

पुलिस की ओर से मामला देख रहे जंजैहली थाना के एएसआई मोहन जोशी ने बताया कि पुलिस ने वन विभाग की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए थुनाग के शाल गांव निवासी प्रेम सिंह को उसकी जीप सहित गिरफ्तार कर लिया है और वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर दिया है। मामले की तहकीकात जारी है। एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।


Vijay

Related News