CM बनने के बाद पहली बार चंबा पहुंचे जयराम ठाकुर, दी करोड़ों की सौगात

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 10:52 AM (IST)

पांगी (सूर्यवंशी): प्रदेश सरकार दुर्गम क्षेत्रों के उत्थान के लिए विशेष योजना तैयार कर रही है ताकि इन स्थानों पर आना-जाना आसान हो। योजना के तैयार होते ही राज्य सरकार इसे केंद्र सरकार के समक्ष रखेगी ताकि दुर्गम क्षेत्रों के उत्थान व विकास की रफ्तार को बढ़ाया जा सके। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किलाड़ कालेज (पांगी) के उद्घाटन के दौरान कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल सरकार प्रदेश को एक नई दिशा देने का काम कर रही है और प्रदेश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पांगी घाटी में सुविधाओं के अभाव के कारण यह कॉलेज भवन लगभग 10 वर्ष के बाद बनकर तैयार हुआ है। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कालेज का निर्माण 4 करोड़ 60 लाख रुपए से हुआ है। 270 बच्चे इस कॉलेज में पढ़ रहे हैं, जिसमें से 170 लड़कियां पढ़ रही हैं यह आंकड़ा प्रदेश के किसी भी कॉलेज में सबसे अधिक है। यह आंकड़ा प्रदेश के सभी कालेजों के लिए उदाहरण है। पांगी की परिस्थिति कठिन है इसके बावजूद यहां के लोग और स्टूडैंट्स यहां से निकल कर अन्य स्थानों के बच्चों को विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में टक्कर देते हैं जोकि तारीफ के योग्य है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ग्रामीण लोग कहीं भी पीछे नहीं रहना चाहते हैं और अगर कोई पिछड़ता है तो साधनों की कमी हो सकती है। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जहां कही भी साधनों की कमी होगी तो हमारी सरकार उसे पूरा करेगी और शिक्षा के क्षेत्र में हर सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले घाटी में बर्फबारी हुई और नरेंद्र मोदी ने उस संकट की स्थिति से निपटने के लिए फोन आया कि जो लोग बर्फबारी में फंसे हैं उन्हें कैसे बचाया जाए जिसके लिए केंद्र सरकार ने 17 हैलीकॉप्टरों की सेवा राज्य को प्रदान की, जिससे प्रदेश के 252 लोगों को रैस्क्यू कर सुरक्षित स्थलों पर पहुंचाया गया। वहीं रोहतांग में फंसे करीब 2 हजार सात लोगों को भी वहां से निकाला गया।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News