वार्षिक बजट से पहले जयराम कैबिनेट की बैठक, इन मुद्दों पर लिया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 05:25 PM (IST)

शिमला (विकास): आगामी 9 मार्च को जयराम सरकार अपना पहला वार्षिक बजट पेश करने जा रही है। इससे पहले सोमवार को राज्य सचिवालय में जयराम की कैबिनेट  बैठक हुई। मंत्रिमंडल ने वर्ष 2017-18 के लिए अनुपूरक अनुदान की मांगों को मंजूरी दी। लोगों को अपनी इमारत की योजनाओं के लिए आसान स्वीकृति के लिए मंत्रिमंडल ने निदेशक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट (टीसीपी) को कार्यकारी अधिकारियों या 20 नगर पंचायतों के पंचायत सचिवों को सौंपने की मंजूरी दे दी है।  इन शहरी स्थानीय निकायों में नगर पंचायतों सुन्नी, कोटखाई, जुब्बल, अर्की, राजगढ़, श्री नैना देवी जी, दौलतपुर, संतोषगढ़, ताहलीवाल, कांगड़ा, नूरपुर, नगरोटा, देहरा, ज्वालमुखी, जावली, चुआड़ी, सरकाघाट, रिवाल्सर, करसोग और बंजार शामिल हैं।


मंत्रिमंडल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवारना को 50 बिस्तरों की सुविधा और सिविल अस्पताल में में 20 पदों को भरने की मंजूरी दी है। वहीं मंडी जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बालीचौकी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के तौर पर अपग्रेड करने का फैसला लिया है। कांगड़ा ज़िले के शाहपुर में उप-ट्रेजरी कार्यालय खोलने का फैसला किया गया है। साथ ही अकाउंट्स और लॉटरी विभागों में अलग-अलग श्रेणियों के पांच पदों के भरने की मंजूरी दी गई है।


कुल्लू ज़िले में पतली कुहल में फायर पोस्ट को खोलने के लिए मंजूरी दी गई। हिमाचल में क्षेत्रीय भाषाओं में बनने वाली फिल्मों को मान्यता देने और हिमाचल फिल्म निर्माताओं से इस बाबत रायशुमारी करने का फैसला लिया गया है। प्रदेश सरकार क्षेत्रीय बोली में बनी फिल्मों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करवाना चाहती है, जिससे हिमाचली फिल्में भी ख्याति हासिल कर सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News