मुख्यमंत्री ने लाहौल-स्पीति के लोगों की नहीं सुनी आवाज : जयराम

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 09:50 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल-स्पीति की जनता की आवाज को नहीं सुना और विधायक को जलील करते रहे। विकास की रेस में पिछले डेढ़ साल में लाहौल-स्पीति पिछड़ गया। जयराम ठाकुर वीरवार को केलांग में पुलिस ग्राऊंड में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र को विकास की दृष्टि से अधिक सहयोग की आवश्यकता थी, उस क्षेत्र की पूरी उपेक्षा हुई। लाहौल-स्पीति और प्रदेश का विकास मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में था ही नहीं। पूरे डेढ़ साल तक लोगों की शिकायतों को अनसुना कर दिया। लोगों की आवाज को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने वाले आपके विधायक को बार-बार अपमानित किया गया।

जयराम ने कहा कि आज प्रदेश में जो उपचुनाव हो रहे हैं, इसके लिए सिर्फ और सिर्फ मुख्यमंत्री उत्तरदायी हैं। उन्होंने चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ ऐसा बर्ताव किया कि इन लोगों ने अपना सम्मान बचाने के लिए अपनी विधायकी गंवाना सही समझा। प्रदेश की सरकार तानाशाह बनी हुई है। जिस प्रकार से मामले दर्ज करवाए गए और जिस तरह से परेशान किया गया, आज तक हिमाचल के इतिहास में इस तरह की घटना नहीं हुई। 

जयराम ने कहा कि यह सरकार लाहौल-स्पीति की माताओं-बहनों का भी अपमान कर रही है। विधानसभा चुनाव के पहले भी उन्होंने 1500 रुपए के फार्म भरवाए। लोकसभा चुनाव के पहले भी वही हथकंडा अपना रहे हैं। महिलाओं को गारंटी दी थी कि 1500 रुपए देंगे, लेकिन जो पैंशन हम पहले से दे रहे थे, उसी में साढ़े 300 रुपए बढ़ाकर कहते हैं कि गारंटी पूरी कर दी। इस तरह से बार-बार छल करना ठीक नहीं। आज मुख्यमंत्री के अपने जिले से 3 विधायक बगावत पर उतर आए हैं, यह सामान्य बात नहीं है। कांग्रेस का भविष्य न देश में है और न ही हिमाचल में है। आज भी सीपीएस के मामले में सुनवाई चल रही है। किसी भी दिन फैसला आ जाएगा और फिर किसकी कितनी संख्या रह जाएगी। उन्होंने कहा कि अब यह सरकार बच नहीं सकती है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News