9 मार्च को CM करेंगे अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ, सांस्कृतिक संध्याओं में ये कलाकार मचाएंगे धमाल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 07:47 PM (IST)

मंडी (रजनीश): मंडी के अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ 9 मार्च को राज देवता माधव राय की शोभायात्रा के साथ पड्डल मैदान में किया जाएगा। महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। वहीं 15 मार्च को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल महोत्सव का समापन करेंगे। यह जानकारी डीसी एवं मेला कमेटी के अध्यक्ष अपूर्व देवगन ने बुधवार को प्रैस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक संध्याओं में प्रसिद्ध पहाड़ी, हिन्दी और पंजाबी कलाकार लोगों का मनोरंजन करेंगे। पहली सांस्कृतिक संध्या में हंसराज रघुवंशी और कुमार साहिल मुख्य आकर्षण रहेंगे। दूसरी संध्या में ममता भारद्वाज, लमन बैंड और ईशांत भारद्वाज, तीसरी संध्या में सुनील राणा, अरिन व अर्शप्रीत और अख्तर ब्रदर्स, चौथी संध्या में सारेगामापा लिटिल चैम्प फेम पायल ठाकुर, गीता भारद्वाज और शिल्पा सरोच, पांचवीं सांस्कृतिक संध्या में एसी भारद्वाज, जस्सी गिल और बब्बल राय और अन्तिम संध्या में अनुज शर्मा और पुलिस बैंड हारमनी ऑफ द पाइन्स अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इन सभी संध्याओं में हर दिन किसी एक विशेष सामाजिक मुद्दे पर फोकस करके थीम आधारित जन जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। 

फेसबुक और यूट्यूब पर होगा लाइव प्रसारण 
शिवरात्रि महोत्सव का फेसबुक और यूट्यूब पर लाइव प्रसारण किया जाएगा ताकि प्रदेश और देश के बाहर के लोग भी मेले का भव्य नजारा देख सकें और यहां की देव संस्कृति से रू-ब-रू हो सकें।

सरस मेले का भी होगा आयोजन 
राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत मंडी शिवरात्रि में इस बार सरस मेला भी आयोजित होगा, जिसमें मंडी जिला सहित प्रदेश व अन्य प्रदेशों के स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों की बिक्री के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके लिए 80 से ज्यादा स्टाल इंदिरा मार्कीट में लगाए जाएंगे।

लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ न करें दुकानदार 
उन्होेंने इस अवसर पर दुकानदारों से आग्रह किया कि वह मेले में घटिया खाद्य सामग्री बेचकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न करें। उन्होंने कहा कि मेले में खाद्य पदार्थां के निरीक्षण के लिए मोबाइल टैस्टिंग लैब ऑन व्हील तैनात रहेंगी।

मेले में स्वच्छता पर रहेगा विशेष ध्यान
मेले में स्वच्छता पर विशेष ध्यान रहेगा। इसके लिए पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मियों की तैनाती की जाएगी। मेले में सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने और कचरे के सही प्रबंधन को लेकर व्यवस्था बनाई गई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News