हिमाचल में बंद किए स्कूलों के एसएमसी शिक्षकों को एडजस्ट करने के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 05:56 PM (IST)

शिमला (प्रीति): हिमाचल प्रदेश में बंद किए गए स्कूलों के एसएमसी शिक्षकों को साथ लगते स्कूलों में एडजस्ट करने के निर्देश प्रारंभिक शिक्षा विभाग के निदेशक घनश्याम चंद की ओर से जारी किए गए हैं। इसके तहत जिला उपनिदेशकों को उक्त शिक्षकों को नियमों के मुताबिक अन्य स्कूलों में तैनाती देने को कहा है। बताया जा रहा है कि इन स्कूलों में 50 से अधिक एसएमसी शिक्षक कार्यरत थे। ऐसे में अब नियमित शिक्षकों की तरह इन शिक्षकोंं को भी संबंधित ब्लॉक के स्कूलों में एडजस्ट करने को कहा गया है।

शिक्षा निदेशालय को भेजी सूची
सूत्रों की मानें तो जिला उपनिदेशक कार्यालयों से नियमित शिक्षकों को जिन स्कूलों में तैनाती दी जानी है, उसकी सूची बनाकर शिक्षा निदेशालय को भेज दी गई है। अब निदेशालय से मामले पर दिशा-निर्देश आने के बाद ही जिला उपनिदेशक शिक्षकों के तैनाती आदेश जारी करेंगे। गौर हो कि हाल ही में हिमाचल में जीरो एनरोलमैंट वाले 285 सरकारी स्कू लों को बंद कर दिया गया है। इनमें 57 मिडल व 228 प्राइमरी स्कूल शामिल हैं।

स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर पर फैसला जल्द  
बंद हुए स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी जल्द कोई फैसला लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इन स्कूलों के खाली कमरों में आंगनबाड़ी केंद्रों को शिफ्ट किया जा सकता है। प्रदेश में कई आंगनबाड़ी केंद्र ऐसे हैं, जो किराए के मकानों में चल रहे हैं। इन केंद्रों को यहां शिफ्ट किया जा सकता है। गौर हो कि राज्य के हर जिले में 10 से 12 स्कूल खाली हैं, जहां उक्त केंद्र चलाए जा सकते हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News