शिमला में अब पूर्व कैबिनैट मंत्री जीएस बाली की फोटो पर पोत दी स्याही

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 09:00 PM (IST)

शिमला (राक्टा): प्रदेश में कांग्रेस द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर शुरू किए राहत अभियान के तहत लगाए गए होर्डिंग्स पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी कड़ी में अब शिमला के उपनगर संजौली में लगाए गए एक होर्डिंग में पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं वरिष्ठ नेता जीएस बाली की फोटो पर काली स्याही पोतने का मामला सामने आया है। होर्डिंग में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के साथ ही पार्टी के अन्य नेताओं वरिष्ठ नेताओं की फोटो भी लगी है लेकिन शरारती तत्वों ने केवल जीएस बाली की ही फोटो पर स्याही पोती है। संबंधित होर्डिंग के साथ 4 अन्य होर्डिंग भी लगे हैं और किसी के साथ भी कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। किसने ऐसा किया, ये साफ नहीं हुआ है। इसी बीच कांग्रेस का कहना है कि यह विरोधियों की शरारत भी हो सकती है। जीएस बाली प्रदेश कोरोना रिलीफ  कमेटी के प्रभारी भी हैं।

राजीव भवन की छत पर चढ़कर फाड़े थे होर्डिंग्स

गौर हो कि बीते दिन संगठन से जुड़े कुछ कार्यकर्ताओं ने राहत अभियान के तहत लगाए गए होर्डिंग में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की फोटो न होने पर नाराजगी जताते हुए पार्टी कार्यालय राजीव भवन की छत पर चढ़कर होर्डिंग्स फाड़ दिए थे। इतना ही नहीं, होर्डिंग फाडऩे के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाले गए थे। गौर हो कि होर्डिंग फाडऩे से जुड़े मामले का संज्ञान लेते 2 कार्यकर्ताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था।

हाईकमान सख्त, शुक्ला-राठौर से की बात, 1 सप्ताह में मांगी रिपोर्ट

पोस्टर फाड़ने पर पार्टी हाईकमान सख्त हो गया है। इसी कड़ी में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एन वेणूगोपाल ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर से फोन पर बातचीत कर पूरे मामले का अपडेट लिया। इसके साथ ही एक सप्ताह के भीतर विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है। पार्टी ने पूरे मामले को विशेष कर राजीव गांधी की शहादत का अपमान बताया है। हाईकमान ने निर्देश दिए हैं कि इस मामले में जिन-जिन लोगों की संलिप्तता है, उनका पता लगाया जाए और क्या कार्रवाई की गई, उससे अवगत करवाया जाए।

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेंगे : राठौर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने संपर्क किए जाने पर कहा कि पार्टी हाईकमान ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि संगठन में अनुशासनहीनता को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे संकट के इस दौर में एकजुट होकर जरूरतमंद लोगों की मदद करें। आपसी मतभेद को भूलकर पार्टी के कार्यक्रमों को धरातल पर सफल बनाने में लिए काम करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News