कुल्लू के ढालपुर में मनाया जाएगा राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह, CM करेंगे ध्वजारोहण

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 05:03 PM (IST)

कुल्लू, (दिलीप) : राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह आगामी 15 अगस्त को कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस अवसर पर ध्वजारोहण करेंगे। वह पुलिस, होम गार्ड, आईटीबीपी, एसएसबी, एनसीसी कंटिजेट द्वारा प्रस्तुत आकर्षक परेड की सलामी लेंगे। इसके पश्चात मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे। शिक्षा व भाषा, कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित रहेंगे। 

समारोह के आयोजन की तैयारियों को लेकर उपायुक्त डॉ. ऋचा वर्मा ने वीरवार को अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। उन्होंने कहा कि समारोह ठीक 11 बजे शुरू होगा। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आयोजन को भव्य बनाने के लिए अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी गई। डॉ. वर्मा ने कहा कि ढालपुर मैदान में समारोह के दौरान सामाजिक दूरी को सुनिश्चित बनाया जाएगा। मार्च-पास्ट भी सामाजिक दूरी के नियमों की अनुपालना करते हुए प्रस्तुत किया जाएगा। समारोह में कोरोना कर्मवीरों को विशेष आमंत्रण दिया जाएगा और उनके बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी। मीडिया के लिए भी अलग से एनक्लोजर बनाया जाएगा ताकि वे बिना किसी बाधा के समारोह की कवरेज कर सकें। 

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए तथा सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा। उन्होंने आम जनमानस से अपील की है कि समारोह की गरिमा बनाए रखने के लिए कम से कम दो गज की दूरी को सुनिश्चित बनाना होगा। बिना फेस कवर के कोई भी व्यक्ति ढालपुर मैदान में प्रवेश नहीं करेगा। समूहों में बैठना अथवा खड़े होना सामाजिक दूरी का उल्लंघन है और ऐसा करने से सभी लोग परहेज करें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह, एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा, आईटीबीपी के कमाण्डिग ऑफीसर एचके ठाकुर, एसएसबी से सी. किरण ठाकुर, वायुसेना से अमित, उपनिदेशक शिक्षा बलवंत ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News