पदोन्नति के बाद भुंतर पहुंचे आईजी कपिल शर्मा का सम्मान

11/29/2020 5:54:44 PM

कुल्लू (संजीव जैन) : हिमाचल पुलिस महकमे में सराहनीय सेवाओं के लिये अनेक सम्मान से सम्मानित हो चुके डीआईजी आईपीएस कपिल शर्मा को हाल ही में आईजी के पद पर पदोन्नत किया है। आईजी के पद पर पदोन्नत होने के बाद अपने घर भुंतर आने पर भुंतर की संस्थाओं जय मां जागरण कमेटी व भुंतर प्रेस क्लब द्वारा उनके सम्मान में एक सादे सम्मान समारोह का आयोजन किया। रविवार को आयोजित सम्मान समारोह में जय मां जागरण कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र उप्पल व प्रेस क्लब भुंतर के अध्यक्ष धर्मचंद यादव द्वारा आईजी कपिल शर्मा को पुलिस महकमे में उनकी सराहनीय सेवाओं के लिये सम्मानित किया गया। 

उल्लेखनीय है कि कपिल शर्मा कुल्लू जिला के प्रवेश द्वार भुंतर के स्थाई निवासी हैं। कपिल शर्मा डीएसपी उना के तौर पर वर्ष 1988 में पुलिस सेवा में शामिल हुए। पुलिस महकमे में अपनी सेवायें देते हुये कपिल शर्मा एसपी बिलासपुर, कांगड़ा, विजिलेंस व एसपी लोकायुक्त भी रहे। इन्होंने इस दौरान पुलिस महकमे में अनेक सुधार के कार्य करते हुये पुलिस व आम जनता के बीच मधुर संबंध कायम करने की दिशा में भी बेहतर कार्य किया। एमए एमफिल कपिल शर्मा प्रदेश विश्वविद्यालय में गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं। वर्ष 2017 में वह डीआईजी के पद पर पदोन्नत हुए। इस दौरान उन्होंने मंडी व शिमला में अपनी सेवायें दी। वर्तमान में वह शिमला पुलिस मुख्यालय में डीआईजी के पद पर थे। दीपावली से एक दिन पहले प्रदेश सरकार ने कपिल शर्मा को आईजी के पद पर पदोन्नत करने की अधिसूचना जारी की। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2011 में कपिल शर्मा को उत्कृष्ठ सेवाओं के लिये राष्ट्रपति मेडल से सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ ही वह डीजीपी डिस्क से भी सम्मानित हो चुके हैं।

उनके सम्मान में आयोजित सम्मान समारोह के मौके पर जय मां जागरण कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र उप्पल ने कहा कि कपिल शर्मा पुलिस महकमे में सराहनीय सेवायें देते आ रहे हैं। उनके आईजी पद पर आसीन होने से भुंतर शहर गौरवाविंत महसूस कर रहा है। उप्पल ने उम्मीद जताई है कि वह भविष्य में भी पुलिस व जनता के बीच मधुर संबंध कायम करते हुये समाज के लिये बेहतर कार्य करेंगे। जबकि कपिल शर्मा ने अपने संबोधन में सम्मान देने के लिये दोनों संस्थाओं का आभार जताते हुये कहा कि वह पुलिस महकमे में कार्य करते हुये समाज के लिये बेहतर कार्य करने की दिशा में हमेशा प्रयासरत रहे हैं और भविष्य में भी सामाजिक सरोकार को प्राथमिकता देते रहेंगे। समारोह में उनकी धर्मपत्नी डॉ. नीलम शर्मा को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश ब्राहमण सभा कोर कमेटी के अध्यक्ष मनमोहन गौतम, व्यापार मंडल नगवाई के वरिष्ठ पदाधिकारी सोहनलाल कपूर, जय मां जागरण कमेटी केभगतराम शर्मा व पंकज अग्रवाल के अलावा प्रेस क्लब भुंतर की महासचिव सुजाता शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय कुमार व कोषाध्यक्ष सोनू ठाकुर सहित भुंतर शहर के अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।
 


prashant sharma

Recommended News