HRTC के पैंशनरों की 15 करोड़ की देनदारियों का एक हफ्ते में होगा भुगतान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 04:27 PM (IST)

मंडी (नीरज): एच.आर.टी.सी. के पैंशनरों के लिए खुशखबरी आई है। निगम ने 2016 से 18 के बीच रिटायर हुए पैंशनरों की 15 करोड़ की देनदारियों को एक सप्ताह के भीतर अदा करने का निर्णय लिया है। इस बात की जानकारी परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने मंडी में दी। उन्होंने बताया कि यह सारी देनदारियां पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय की हैं और मौजूदा जयराम सरकार इन्हें अदा करने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। अधिकतर देय लाभ दिए जा चुके हैं और बाकी देने का प्रयास किया जा रहा है। लंबित लाभ देने के लिए निगम की मासिक आय का 7 प्रतिशत पैसा इसके लिए रखा जा रहा है और अभी तक 10 करोड़ की राशि इकट्ठी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 2016 से 2018 के बीच रिटायर हुए कर्मियों का करीब 15 करोड़ देना बनता है, जिसे एक सप्ताह के भीतर जारी कर दिया जाएगा।

मैडीकल बिलों के 3 करोड़ रुपए किए जारी

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों का मैडीकल बिलों के 3 करोड़ रुपए जारी किया जा चुके हैं और एक करोड़ का भुगतान शेष बच रहा है, जिसे भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार पैंशनरों के हितों को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और जितने भी लंबित वित्तीय लाभ हैं उनकी जल्द अदायगी कर दी जाएगी।

पैंशनर दे चुके हैं आत्मदाह की चेतावनी

बता दें कि एच.आर.टी.सी. के पैंशनर लंबित वित्तीय लाभों के लिए 14 जून को शिमला में एम.डी. कार्यालय का घेराव करने जा रहे हैं और आत्मदाह तक की चेतावनी दे चुके हैं। पैंशनरों का कहना है कि निगम के पास उनका 150 करोड़ से अधिक का पैसा लंबित पड़ा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News