HRTC चालक भर्ती : पंचायत चुनावों के चलते ड्राइविंग टैस्ट की तिथियां बदलीं, जानिए कब होंगे टैस्ट

1/13/2021 5:40:24 PM

शिमला (राजेश): एचआरटीसी चालक मुख्य ड्राइविंग टैस्ट में भाग ले रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। पंचायत चुनावों के चलते निगम प्रबंधन ने ड्राइविंग टैस्ट की तिथियों में बदलाव किया है। निगम प्रबंधन के 19 व 21 जनवरी को शिमला तारादेवी मंडल में होने वाले मुख्य ड्राइविंग टैस्ट अब 27 व 29 जनवरी को होंगे। प्रदेश में 17, 19 और 21 जनवरी को पंचायत चुनाव हैं, ऐसे में इन दिनों में होने वाले टैस्ट को आगामी दिनों के लिए किया गया। निगम अधिकारियों ने बताया कि उम्मीदवार नई तिथियों के अनुसार 9 बजे फाइनल टैस्ट के लिए पहुंचें और अपने जरूरी दस्तावेज साथ रखें। इसके अतिरिक्त अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए मंडलीय कार्यालय शिमला के फोन नंबर 0177-2812328 पर  कॉल कर संपर्क कर सकते हैं।

तारादेवी कार्यशाला में हो रहे 4 डिवीजनों के मुख्य ड्राइविंंग टैस्ट

तारादेवी कार्यशाला में 1 जनवरी से चारों डिवीजनों से प्री-पेड ड्राइविंग टैस्ट में पास हुए उम्मीदवारों की भर्ती प्रक्रि या चल रही है, जिसमें उम्मीदवारों के फाइनल टैस्ट लिए जा रहे हैं। प्रदेश के चारों डिवीजनों हमीरपुर, मंडी, शिमला व कांगड़ा के उम्मीदवारोंं के फाइनल टैस्ट भी शिमला स्थिति तारादेवी कार्यशाला में हो रहे हैं। प्रदेश में यह भर्ती पिछले साल से चल रही है लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण भर्ती पर रोक लगी थी, जिसे दिसम्बर, 2020 व अब जनवरी में अंतिम रूप दिया जा रहा है।

एचआरटीसी को मिलेंगे 400 चालक

निगम द्वारा एचआरटीसी में चल रही चालकों की कमी को पूरा करने के लिए 400 चालकों की भर्ती की जा रही है। फाइनल टैस्ट में पास होने वाले उम्मीदवारों की मैरिट लिस्ट बनने के बाद चालकों का चयन होगा। इसके बाद ट्रेनिंग में भेजने के बाद निगम में चालकों की नियुक्ति होगी, जिससे निगम में मौजूदा समय में नौकरी कर रहे चालकों को भी राहत मिलेगी। नए चालकों के आने से अन्य चालकों को अधिक नाइट सर्विस भी नहीं करनी पड़ेगी और उन्हें समय पर छुट्टी भी मिल सकेगी।

क्या बोले एचआरटीसी शिमला के डीएम

एचआरटीसी शिमला के डीएम दलजीत सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव के कारण 19 व 21 जनवरी को होने वाले टैस्ट अब 27 और 29 जनवरी को होंगे। अधिक जानकारी के  लिए उम्मीदवार शिमला मंडल कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।


Vijay

Recommended News