सिनियोरिटी लिस्ट को लेकर भड़की HRTC ड्राइवर यूनियन, निगम प्रबंधन को दिया अल्टीमेटम

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 08:49 PM (IST)

शिमला (राजेश): एचआरटीसी में सिनियोरिटी लिस्ट (वरिष्ठता सूची) को लेकर ड्राइवर यूनियन भड़क गई है। वहीं निगम प्रबंधन से ड्राइवरों ने प्रमोशन के लिए बनाई जाने वाली सिनियोरिटी लिस्ट को 15 फरवरी तक जारी करने की मांग की है। यदि 15 फरवरी तक निगम प्रबंधन यह लिस्ट जारी नहीं करता है तो एचआरटीसी के सभी ड्राइवर आंदोलन पर उतरेंगे। यह चेतावनी वीरवार को एचआरटीसी पुराना बस स्टैंड में आयोजित की गई प्रैस वार्ता में प्रदेश ड्राइवर यूनियन के प्रधान मान सिंह ने दी। यूनियन प्रधान ने कहा कि निगम में ड्राइवरों ने प्रमोशन के लिए बनाई जाने वाली सिनियोरिटी लिस्ट को प्रबंधन जारी नहीं कर रहा है जबकि इस लिस्ट को लेकर कई बार प्रबंधन से मांग की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन को 15 फरवरी तक का समय दिया है। इसके बाद सभी ड्राइवर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे। यही नहीं, वे कामकाज भी ठप्प कर सकते हैं। इसके अलावा चक्का जाम होगा। 

16 फरवरी से गेट मीटिंग, 23 फरवरी से होगा आंदोलन
उन्होंने कहा कि प्रबंधन की ओर से उनका प्रमोशन रोक दिया गया है। सिनियोरिटी लिस्ट को जारी नहीं किया जा रहा है, जिससे ड्राइवरों को खासा नुक्सान झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सिनियोरिटी लिस्ट सूची अगर जारी नहीं होती है तो वे 16 फरवरी से गेट मीटिंग शुरू करेंगे। इसके बाद 23 फरवरी से आंदोलन होगा।

ये भी लगाए आरोप 
ड्राइवर यूनियन ने आरोप लगाए कि निगम प्रबंधन उनकी अनदेखी कर रहा है। प्रबंधन का काम सिनियोरिटी लिस्ट बनाना होता है, जबकि हिमाचल पथ परिवहन निगम में यह काम नहीं हो रहा है। इससे ड्राइवरों की प्रमोशन रुकी हुई है। उन्होंने बताया कि 2017 के बाद से एचआरटीसी चालकों की वरिष्ठता सूची अपडेट नहीं की है, जिससे साफ है कि इसमें कोई न कोई घोटाला हो रहा है। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी ड्राइवरों को वरिष्ठता के आधार पर प्रमोशन नहीं मिल रही है। चहेतों को सूची को दरकिनार कर प्रमोशन दी जा रही है जबकि वरिष्ठता के आधार पर चालकों की प्रमोशन बनती है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News