HPU : स्नातकोत्तर प्रथम सैमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 17 फरवरी तक बढ़ाई

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 12:50 AM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने स्नातकोत्तर डिग्री/डिप्लोमा कोर्सिज प्रथम सैमेस्टर (सत्र 2022-23) की परीक्षाओं में बैठने के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। विद्यार्थी अब 17 फरवरी तक बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। इसके बाद विश्वविद्यालय के नियमों के तहत विलंब शुल्क वसूला जाएगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी की। पहले परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 10 फरवरी तय की गई थी, लेकिन शेष बचे विद्यार्थियों की सुविधा के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा फॉर्म भरने के लिए अतिरिक्त समय दिया है। एचपीयू में चल रहे स्नातकोत्तर कोर्सिज प्रथम सैमेस्टर में च्वाइस बेस्ड क्रैडिट सिस्टम (सीबीसीएस) लागू किए जाने के बाद सत्र 2022-23 के लिए इस पैटर्न के तहत आयोजित होने वाली स्नातकोत्तर प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाओं की डेटशीट आगामी दिनों में जल्द जारी की जाएगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसी सत्र से प्रथम सैमेस्टर में स्नातकोत्तर स्तर पर च्वाइस बेस्ड क्रैडिट सिस्टम लागू किया है।

संशोधित डेटशीट जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने सीबीसीएस/रूसा के अंतर्गत शास्त्री प्रथम सैमेस्टर परीक्षा की संशोधित डेटशीट जारी की गई है। डेटशीट के अनुसार ये परीक्षाएं 15 से 21 फरवरी तक चलेंगी। विस्तृत डेटशीट विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।

परीक्षा की तिथि में बदलाव
विश्वविद्यालय ने पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन डिजास्टर मैनेजमैंट प्रथम सैमेस्टर की कोर्स कोड नंबर-2 डिजास्टर प्रीपेयरडनैस की परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया है। यह परीक्षा अब 28 फरवरी को सुबह के सत्र में 9 से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी। पहले यह परीक्षा 13 फरवरी को होनी थी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News