अब एक परिवार से एक ही महिला को मिलेंगे 1500 रुपये, बीएसएफ का बर्खास्त कांस्टेबल गोवा में साथी सहित गिरफ्तार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 07:36 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि एक परिवार से एक ही महिला को 1500 रुपये की सम्मान राशि मिलेगी। पठानकोट में एक बच्चे के अपहरण से जुड़े मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सिविल अस्पताल नगरोटा बगवां में आए-दिन नाइट ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों व कर्मचारियों को धमकाने के मामले सामने आने लगे हैं। नशीली दवाइओं से संबंधित रिकॉर्ड न रखने वाले दवा विक्रेताओं के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। चम्बा-पठानकोट नैशनल हाईवे पर जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस दुर्घटना का शिकार हो गई। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में लोगों को क्वालिटी बिजली उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ 30 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। स्कूलों के प्रधानाचार्य और हैडमास्टर अपने प्रशासनिक कार्य के अतिरिक्त स्कूलों में कम से कम एक कक्षा में अपने विषय को पढ़ाएंगे। जोगिंद्रनगर स्थित 110 मैगावाट की शानन जल विद्युत परियोजना के लिए हिमाचल सरकार सर्वोच्च न्यायालय जाएगी। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के निजी मीडिया कॉ-ऑर्डीनेटर टिंकू जिंटा की शुक्रवार-शनिवार मध्यरात्रि खाई में गिरने से मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां    

अब एक परिवार से एक ही महिला को मिलेंगे 1500 रुपये, मंत्री शांडिल ने दी जानकारी
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि एक परिवार से एक ही महिला को 1500 रुपये की सम्मान राशि मिलेगी। डेढ़ साल में योजना के तहत 18 से 60 वर्ष की आयु वर्ग की कुल 7,88,784 महिलाओं ने आवेदन किए हैं।

बीएसएफ का बर्खास्त कांस्टेबल गोवा में साथी सहित गिरफ्तार, दुबई भागने का था प्लान
पठानकोट में एक बच्चे के अपहरण से जुड़े मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे बीएसएफ के बर्खास्त कांस्टेबल अमित राणा और उसके साथी रिषभ को गोवा से गिरफ्तार किया है।

सिविल अस्पताल नगरोटा में शराबियों ने नाइट ड्यूटी पर तैनात डाक्टर को धमकाया
सिविल अस्पताल नगरोटा बगवां में आए-दिन नाइट ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों व कर्मचारियों को धमकाने के मामले सामने आने लगे हैं। दो दिन पूर्व आधी रात करीब 2 बजे 5-6 युवक शराब के नशे में आपातकाल में सेवाएं दे रहे डॉ. अंकित शर्मा के ड्यूटी रूम की ओर गए और बाहर से जोर-जोर से दरवाजा खटखटाने लगे।

नशीली दवाइयों का रिकार्ड न रखने पर 6 दुकानें सील, 40 विक्रेताओं को नोटिस
नशीली दवाइओं से संबंधित रिकॉर्ड न रखने वाले दवा विक्रेताओं के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अनियमितताओं पर विभाग ने जिले में 6 दुकानों को सील करवा दिया है। इसके अलावा 40 दवा विक्रेताओं को नोटिस भी जारी किए गए हैं।

चम्बा से अमृतसर जा रही HRTC बस पलटी, एक यात्री की माै#त, 12 घायल
चम्बा-पठानकोट नैशनल हाईवे पर जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस दुर्घटना का शिकार हो गई। इस हादसे में एक यात्री की माैत हो गई है जबकि 12 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

खुशखबरी! सुक्खू सरकार बिजली बोर्ड में भरने जा रही हेल्पर और टी-मेट के 1000 पद
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में लोगों को क्वालिटी बिजली उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में फील्ड स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए बिजली बोर्ड जल्द हेल्पर और टी-मेट के 1000 पद भरेगी।

विदेश भेजने के नाम पर व्यक्ति से 30 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने शुरू की जांच
विदेश भेजने के नाम पर एक व्यक्ति के साथ 30 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यह घटना ऊना के पंजावर निवासी राहुल कुमार के साथ हुई है। इस संदर्भ में राहुल ने जालंधर निवासी हरदीप सिंह और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कार्रवाई की गई है।

प्रधानाचार्य, हैडमास्टर सहित अब सैंटर हैड टीचर और एचटी भी स्कूलों में लेंगे कक्षाएं, आदेश जारी
स्कूलों के प्रधानाचार्य और हैडमास्टर अपने प्रशासनिक कार्य के अतिरिक्त स्कूलों में कम से कम एक कक्षा में अपने विषय को पढ़ाएंगे। इसके अतिरिक्त प्राथमिक स्कूलों के सैंटर हैड टीचर और हैड टीचर भी जेबीटी के समकक्ष ही अध्यापन कार्य करेंगे।

शानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय जाएगी हिमाचल सरकार
जोगिंद्रनगर स्थित 110 मैगावाट की शानन जल विद्युत परियोजना के लिए हिमाचल सरकार सर्वोच्च न्यायालय जाएगी। परियोजना को लेकर ऊर्जा विभाग के अधिकारियों की बैठक मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री कहा कि जोगिंद्रनगर में 110 मैगावाट की शानन जल विद्युत परियोजना को हिमाचल प्रदेश को सौंपा जाना चाहिए।

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के मीडिया को-ऑर्डीनेटर की खाई में गिरने से मौ#त
उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के निजी मीडिया कॉ-ऑर्डीनेटर टिंकू जिंटा की शुक्रवार-शनिवार मध्यरात्रि खाई में गिरने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह हादसा हरिपुरधार-संगड़ाह सड़क पर हरिपुरधार हैलीपैड के समीप पेश आया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News