हिमाचल दौरे पर आएंगे जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग की शिलान्यास पट्टिका तोड़ी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 07:08 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सिरमौर जिले के एकदिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष एवं 3 सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह टला गया है, जिस पर कांग्रेस ने सरकार को आडे़ हाथ लिया है। शिमला जिले के तहत कोटखाई में भीषण अग्निकांड हुआ है। हमीरपुर जिले के सुजानपुर में शरारती तत्वों ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की शिलान्यास पट्टिका तोड़ डाली है। पुलिस विभाग में 3 आईपीएस सहित 26 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है। अभिनेता अनुपम खेर ने शिमला पहुंच कर अपनी मां को सरप्राइज दिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल के 4787 सरकारी स्कूलों में जल्द शुरू होगी प्री-प्राइमरी क्लास 
शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के 4787 स्कूलों में जल्द ही प्री-प्राइमरी कक्षाएं शुरू की जाएंगी। एनटीटी के डिप्लोमा धारकों को नियुक्ति दी जाएगी। जयराम सरकार गुणात्मक शिक्षा पर बल दे रही है। गोविंद ठाकुर ने मनाली में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 1 जनवरी, 2016 से संशोधित वेतनमान का एरियर देने से 4 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा।

लोक सेवा आयोग अध्यक्ष व सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह टला
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष डाॅ. रचना गुप्ता एवं 3 सदस्यों राकेश शर्मा, कर्नल राजेश कुमार शर्मा व प्रो. ओम प्रकाश शर्मा का राजभवन में वीरवार सुबह साढ़े 8 बजे होने वाला शपथ ग्रहण समारोह टल गया है। मुख्य सचिव की तरफ से गत बुधवार को इन नियुक्तियों को लेकर अधिसूचना जारी की गई थी। इस घटनाक्रम के बाद कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया है जबकि सत्तारूढ़ भाजपा ने इस मामले को लेकर चुप्पी साधे रखी। 

20 अगस्त को पांवटा साहिब में जनसभा करेंगे जेपी नड्डा
जिला सिरमौर के एकदिवसीय दौरे के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश नड्डा व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को पांवटा साहिब में जनसभा को संबोधित करेंगे। यह जानकारी ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने पांवटा साहिब के लोक निर्माण विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता के दौरान दी। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश के गठन के 75वें वर्ष में प्रवेश करने पर पांवटा साहिब में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।

कलबोग सोसायटी के भवन में भीषण अग्निकांड, लाखों का राशन व 70 गैस सिलैंडर राख
कोटखाई तहसील के कलबोग ‌में बीती रात भीषण अग्निकांड हुआ। रात करीब 11 बजे एक सोसायटी के भवन में आग लग गई। सहकारी सभा समिति कलबोग सोसायटी में रखा लाखों रुपए का राशन और करीब 70 गैस सिलैंडर आग की भेंट चढ़ गए। आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।  इस भवन में होर्टीकल्चर तथा एग्रीकल्चर का ऑफिस भी था, जोकि आग की भेंट चढ़ गए हैं। 

सुजानपुर में केंद्रीय मंत्री अनुराग की शिलान्यास पट्टिका तोड़ी
सुजानपुर के डोली वार्ड में शरारती तत्वों ने सुजानपुर विकास खंड कार्यालय की शिलान्यास पट्टिका तोड़ डाली है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीते 10 अप्रैल को सुजानपुर में 5 करोड़ की लागत से विकास खंड कार्यालय भवन का शिलान्यास किया था। शिलान्यास पट्टिका तोडऩे का पता चलते ही विकास खंड अधिकारी निशांत शर्मा ने सुजानपुर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवा दी।

शिमला पहुंचे अभिनेता अनुपम खेर, मां को दिया सरप्राइज
अभिनेता अनुपम खेर वीरवार को मुंबई से शिमला पहुंचे। 3 माह बाद शिमला आए अनुपम खेर ने अपनी मां दुलारी खेर को सरप्राइज दिया। अचानक पुत्र को सामने देखकर उनकी मां भावुक हो गईं। मां-बेटे ने एक-दूसरे को गले लगाया और फिर बातों का दौर शुरू हो गया। अनुपम खेर के अभिनेता भाई राजू खेर ने टुटू स्थित निवास में उनका स्वागत किया। 

पुलिस विभाग में 3 आईपीएस समेत 26 अफसर बदले
प्रदेश सरकार ने 3 आईपीएस और 23 एचपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। मुख्य सचिव आरडी धीमान ने वीरवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी की। पुलिस अधीक्षक किन्नौर अशोक रतन को नए बने पुलिस जिला नूरपुर का एसपी लगाया गया है। एसडीपीओ सलूणी मयंक चौधरी को एएसपी कांगड़ा और एसडीपीओ नालागढ़ अमित यादव को एएसपी मंडी लगाया गया है। एचपीएस अधिकारी एआईजी टीटीआर संदीप कुमार धवल को एसपी किन्नौर लगाया गया।

मैं बिकाऊ नहीं, कांग्रेसी हूं और कांग्रेसी ही रहूंगा : राजेंद्र राणा
एक-दो लोगों के पार्टी छोड़ कर जाने का 137 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता। हर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के कई नेता विधायक बनने की काबिलियत रखते हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जबरदस्त वातावरण है। कर्मचारी, किसान, बागवान और बेरोजगार सब आंदोलन कर रहे हैं। 

भोरंज में मकान की दीवार ढही, मलबे मेें दबकर व्यक्ति की मौत
भोरंज उपमंडल की भलवाणी पंचायत के गांव ठारा में एक मकान की दीवार ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह करीब 9 बजे मकान पर चीड़ का पेड़ गिर गया। मकान की दीवार ढहने से साजन पुत्र फूला राम मलबे के नीचे दब गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

सीर खड्ड में डूबे 2 युवकों के शव डैम से बरामद
बिलासपुर के झंडूता उपमंडल के तहत सुन्हानी के समीप सीर खड्ड में डूबे 2 युवकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार को नहाने गए 2 युवक पानी के तेज बहाव में बह गए थे, जिसके बाद जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व ऊना से आए गोताखोरों की टीम ने दोनों युवकों को ढूंढने के लिए रैस्क्यू ऑप्रेशन चलाया मगर बुधवार शाम तक उन्हें कामयाबी नहीं मिली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News