हिमाचल सरकार ने केंद्र से मांगे 5 टीवी चैनल, बस से पकड़ा लाखाें का सोना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 12:02 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने जयराम सरकार पर लाभार्थी सम्मेलनों में सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर का छात्र का संयुक्त राज्य अमरीका के विख्यात कलेमसन विश्वविद्यालय के जीव विज्ञान विभाग में डॉक्टरेट की पढ़ाई के लिए शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति के साथ चयन हुआ है। जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री से स्वयं प्रभा योजना के तहत हिमाचल प्रदेश को 5 टीवी चैनल आबंटित करने का आग्रह किया है।  राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने एक बस से साढ़े लाख रुपए का सोना पकड़ा है।

पढे़ं हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

सीएम जयराम ने दिल्ली में पीएम मोदी से हिमाचल के लिए मांगे 5 टीवी चैनल
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित नीति आयोग की शासी परिषद की बैठक में भाग लिया। इस मौके पर जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री से स्वयं प्रभा योजना के तहत हिमाचल प्रदेश को 5 टीवी चैनल आबंटित करने का आग्रह किया है। केंद्र ने हाल ही में स्वयं प्रभा के तहत कुल 200 चैनलों को खोलने की घोषणा की है।

कृषि विश्वविद्यालय का छात्र अमेरिका में करेगा पीएचडी
कुलपति प्रो. एचके चौधरी से आशीर्वाद लेकर जाबेज राजू उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका के लिए रवाना हुआ। रविवार को जाबेज राजू ने कुलपति प्रो. चौधरी से मुलाकात की। प्रो.चौधरी ने राजू को आशीर्वाद देकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं, वहीं उसका मुंह भी मीठा करवाया। विदित रहे कि कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के कृषि विज्ञान महाविद्यालय में कीट विज्ञान विभाग में स्नातकोत्तर शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र जाबेज राजू का संयुक्त राज्य अमरीका के विख्यात कलेमसन विश्वविद्यालय के जीव विज्ञान विभाग में डॉक्टरेट की पढ़ाई के लिए शत-प्रतिशत छात्रवृत्ति के साथ चयन हुआ है।

लाभार्थी सम्मेलनों में सरकारी धन का दुरुपयोग कर रही जयराम सरकार
शिमला ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र के विधायक व कांग्रेस रोजगार संघर्ष यात्रा के संयोजक विक्रमादित्य सिंह ने जयराम सरकार पर 68 निर्वाचन क्षेत्रों में आयोजित किए जा रहे लाभार्थी सम्मेलनों में सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ये सम्मेलन भी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार से नहीं बचा सकते। जिला सिरमौर से शुरू हुई रोजगार संघर्ष यात्रा का नेतृत्व कर रहे विक्रमादित्य सिंह ने सोलन में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि इन सम्मेलनों में लाभार्थियों को कार्यक्रम में पहुंचाने के लिए बसों व धामों पर सरकारी धन खर्च किया जा रहा है।

पंडोगा में बस से पकड़ा साढ़े 6 लाख का सोना
ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग के गांव पंडोगा स्थित राज्य कर एवं आबकारी विभाग के पड़ताल नाके पर साढ़े 6 लाख से अधिक की कीमत के सोने के जेवरात पकड़े। इस पर विभाग ने 40 हजार रुपए जुर्माना वसूला है। जानकारी के अनुसार विभाग को गुप्त सूचना मिली कि पंजाब से हिमाचल की ओर बस में सोने के जेवरात लाए जा रहे हैं, जिस पर राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला ऊना के उपायुक्त विनोद डोगरा के दिशा-निर्देश उपरांत टीम ने रविवार सुबह ऊना के गांव पंडोगा स्थित पड़ताल नाके पर पंजाब की ओर से आ रही बस को रोककर जब चैक किया तो उसमें एक पैकेट में रखे हुए 134 ग्राम सोने के जेवरात मिले। 

5.270 किलोग्राम अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार
गिरिपार क्षेत्र के क्यारी में एसआईयू की टीम ने एक व्यक्ति को अफीम की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एसआईयू की टीम को गुप्त सूचना मिली कि क्यारी की तरफ से एक व्यक्ति अफीम लेकर आ रहा है। सूचना मिलने पर एसआईयू टीम ने नैशनल हाईवे-707 पर क्यारी के पास नाका लगाया। इस दौरान सामने से केदार सिंह निवासी क्यारी आया तो पुलिस टीम ने उसे जांच के लिए रोक लिया।

बनीखेत बाजार में शरारती तत्वों ने आग के हवाले किए दोपहिया वाहन
चम्बा जिले के बनीखेत बाजार में खड़े दोपहिया वाहनों को शरारती तत्वों ने आग लगा दी। इससे वाहन जलकर राख हो गए हैं। इसके अलावा एक स्कूटी भी आग की चपेट में आ गई। इससे स्कूटी को भी नुक्सान हुआ है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शनिवार रात को करीब 10 बजकर 15 मिनट पर मुख्य बाजार से गुजर रहे लोगों ने बाइक में आग लगी देखी। 

गाड़ी की टक्कर से राहगीर की मौत, महिला चालक के विरुद्ध मामला दर्ज
पुलिस थाना लंबागांव के अन्तर्गत रिट्ट पंचायत के बस स्टैंड के पास रविवार सुबह गाड़ी की टक्कर से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार प्रात: करीब 8 बजे लंबागांव से शिवनगर की ओर जा रही कार ने एक राहगीर को टक्कर मारी दी, जिससे वह अचेत होकर गिर गया। घायल व्यक्ति को स्थानीय लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खैरा पहुंचाया, जहां उसने दम तोड़ दिया। 

शिमला के बाद अब ऊना पहुंचा लंपी वायरस
हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के बाद अब ऊना जिले में भी पशुओं में लंपी स्किन डिजीज नाम की बीमारी फैलना शुरू हो चुकी है। जिला में अभी तक 50 से ज्यादा मामले इस बीमारी के रिपोर्ट किए जा चुके हैं, जिनकी जांच के लिए सैंपल जुटाकर भोपाल भेजे जा चुके हैं। वहीं पशुपालन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने भी इस बीमारी से निपटने के लिए कमर कस ली है और तमाम चिकित्सक फील्ड में उतर चुके हैं।

चिड़गांव में पहाड़ी गिरने से गाड़ी, ट्रैक्टर व मकान को पहुंची क्षति
लगातार हो रही भारी बारिश के चलते छौहारा क्षेत्र में भूस्खलन की भारी स्थिति बनी हुई है। रविवार सुबह 8 बजकर 2 मिनट पर चिड़गांव-रोहल सड़क पर पंचायत घर के समीप भारी लैंडस्लाइड हुआ है। पहाड़ी गिरने से सड़क किनारे पार्क की गई गाड़ी और एक ट्रैक्टर को काफी नुकसान पहुंचा है। साथ ही बने मकान को भी आंशिक रूप से क्षति पहुंची है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News