पंचायती राज विभाग करेगा नए पंचायत सचिवों की भर्ती, 11 पोस्ट कोड का एक साथ निकला रिजल्ट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 11:08 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश की ग्राम पंचायतों में अब जल्द ही पंचायत सचिवों की कमी दूर कमी होगी। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी ने सिरमौर से शिक्षा विभाग में कार्यरत एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली गई विभिन्न 11 पोस्ट कोड के तहत ली गई छंटनी परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। करसोग में स्टेट नारकोटिक क्राइम कंट्रोल एंड फील्ड यूनिट की टीम व पुलिस के हाथ चरस की बड़ी खेप लगी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

करसोग में कार से पकड़ी चरस की बड़ी खेप
करसोग में स्टेट नारकोटिक क्राइम कंट्रोल एंड फील्ड यूनिट की टीम व पुलिस के हाथ चरस की बड़ी खेप लगी है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर 2 लोगों को हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए गए 2 लोगों में एक नाबालिग भी शामिल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

हिमाचल में काेरोना ने ली एक और जान
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पूरे प्रदेश में 428 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कोरोना से मौत मंडी जिले में 75 साल के व्यक्ति की हुई है। वहीं नए आए संक्रमितों में बिलासपुर के 17, चम्बा के 51, हमीरपुर के 33, कांगड़ा के 110, किन्नौर के 6, कुल्लू के 20, लाहौल-स्पीति के 2, मंडी के 62, शिमला के 64, सिरमौर के 40, सोलन के 14 व ऊना के 9 मरीज शामिल हैं। 

हिमाचल में भरे जाएंगे पंचायत सचिवों के 389 नए पद
हिमाचल प्रदेश की ग्राम पंचायतों में अब जल्द ही पंचायत सचिवों की कमी दूर कमी होगी। पंचायती राज विभाग प्रदेश में पंचायत सचिव के नए 389 पद भरने जा रहा है। नवगठित पंचायतों में इन पदों को भरा जाएगा। बीते जून माह में हुई कैबिनेट की बैठक में सरकार ने इन पदों को भरने की स्वीकृति दी थी और अब इस संबंध में अधिसूचना भी जारी की दी गई है। 

HPSSC ने एक साथ घोषित किया 11 पोस्ट कोड का लिखित परीक्षा परिणाम
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली गई विभिन्न 11 पोस्ट कोड के तहत ली गई छंटनी परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इससे पहले भी कर्मचारी चयन आयोग 14 पोस्ट कोड का परिणाम एक साथ घोषित कर चुका है। कर्मचारी चयन आयोग दिन-रात पदों को भरने के लिए कार्य कर रहा है और इसी का परिणाम है कि अभी हाल ही में आयोजित परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया गया है। 

पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में शिक्षा विभाग में कार्यरत अधीक्षक ग्रेड-2 गिरफ्तार
पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी ने शुक्रवार रात्रि सिरमौर से शिक्षा विभाग में कार्यरत अधीक्षक ग्रेड-2 को हिरासत में लिया है। आरोपी को रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जा रहा है। पेपर लीक मामले के तार सिरमौर से भी जुड़े थे। इसकी एसआईटी को पुख्ता जानकारी थी। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सिरमौर से यह पहली गिरफ्तारी है।

घर के पास कार पार्क कर रहे अध्यापक के साथ हुआ हादसा
सराज के भाटकीधार के समीप सड़क हादसे में एक अध्यापक की दर्दनाक मौत हो गई है, जिससे समूचे क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सराची स्कूल में तैनात अध्यापक स्कूल में छुट्टी होने के बाद अपने घर आ रहा था। जैसे ही वह घर के पास पहुंचा तो बरसात के मौसम से खराब हुए सड़क मार्ग के कारण गाड़ी को घर से थोड़ी दूरी पर पार्क करने लगा। 

किलाड़ अस्पताल में सर्जन ने ही करवा दिया सफल प्रसव
नागरिक अस्पताल किलाड़ में गायनी विशेषज्ञ न होने के कारण सर्जन ने एक महिला का सफल प्रसव करवाया। महिला का सिजेरियन हुआ है। आप्रेशन के बाद जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बड़ी बात यह है कि इस हाई रिस्क डिलीवरी में जच्चा व बच्चा दोनों की जान को खतरा था। इसके बावजूद सर्जन डाॅ. विशाल शर्मा व उनकी टीम ने प्रसव करवाने का जोखिम उठाया।

कैंपिंग साइट में चिट्टे के साथ 5 युवक गिरफ्तार
पैराग्लाइडिंग के लिए विख्यात बीड़ बिलिंग घाटी के समीप घरनाला में एक कैपिंग साइट में घूमने आए युवकों से पुलिस ने चिट्टा बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक सूचना मिली थी कि कैंपिंग साइट में युवकों के पास चिट्टा मौजूद है। इसके चलते पुलिस ने कैंपिंग साइट पर छापा मारकर युवकों के कब्जे से करीब 5.70 ग्राम चिट्टा बरामद किया।

चंडीगढ़-मनाली NH पर 2 कारों से टकराकर सड़क पर पलटा बीयर से भरा ट्राला
राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़-मनाली पर गंभर पुल के समीप दो कारों को टक्कर मारने के बाद बीयर से भरा एक ट्राला पलट गया। इस हादसे के दौरान सड़क पर बीयर की बोतलों के ढेर लग गए। वहीं कारें भी सड़क किनारे पलट गईं। इस घटना में 3 व्यक्ति घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार बीयर से भरा एक ट्राला पानीपत से बिलासपुर की तरफ जा रहा था।

शोघी में पुलिस ने HTRC बस व पिकअप जीप से पकड़ी चिट्टे की खेप
शिमला के शोघी बैरियर में पुलिस ने एचआरटीसी बस व पिकअप जीप में चिट्टे से खेप बरामद की है। पुलिस ने पिकअप जीप में सवार दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बस से बरामद चिट्टा मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में पुलिस ने शोघी बैरियर पर पिकअप एक जीप (एचपी 62-2488) में  4.92 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News