हिमाचल में कहीं बादल फटे तो कहीं भवन हुए जमींदोज, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jul 09, 2022 - 11:56 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल के कुल्लू जिले में बादल फटने की 2 घटनाएं पेश आईं। चम्बा में बारातियों की कार के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। स्कूल में बच्चे द्वारा किताब न लाने पर टीचन ने उसकी बच्चों से पिटाई करवा दी। चौपाल बाजार में एक चार मंजिला भवन गिर गया।

पढ़ें हिमाचल की बडी खबरें सिर्फ यहां

चांजू में बारातियों की कार खाई में गिरी, एक की मौत
चम्बा जिले के उपमंडल चुराह के नकरोड़-चांजू मार्ग पर बारातियों की एक कार खाई में गिर गई। हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि दूल्हे के भाई सहित 4 युवक घायल हो गए। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात को एक बारात तीसा से चांजू की तरफ गई थी। इस दौरान बारात को छोड़कर कुछ लोग अपने वाहन (एचपी 44 5152) में सवार होकर तीसा की तरफ आ रहे थे।

हिमाचल में बारिश का कहर जारी, अलग-अलग हादसाें 8 लोगों ने गंवाई जान
हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है, जिसके चलते विभिन्न क्षेत्रों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। सिरमौर, शिमला, मंडी, कांगड़ा, बिलासपुर और सोलन जिलों में भारी बारिश हुई है। बारिश का दौर जारी रहने से राज्य में नदी-नाले उफान पर हैं। राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में बादल फटने व भूस्खलन की घटनाओं से जानमाल को भारी क्षति पहुंच रही है। 

शिमला के चौपाल में देखते ही देखते जमींदोज हो गया चार मंजिला भवन 
शिमला जिले के तहत चौपाल बाजार में एक चार मंजिला भवन देखते ही देखते जमींदोज हो गया। इस चार मंजिला भवन की धरातल मंज़िल में बीयर बार, पहली मंजिल में एक ढाबा, दूसरी मंजिल में यूको बैंक तथा तीसरी मंजिल में लैंड मोडगेज बैंक था। गनीमत यह रही की इस घटना में कोई भी जानी नुक्सान नहीं हुआ है। अवकाश होने के कारण बैंक बंद थे, हालांकि धरातल में बने बीयर बार में व ढाबे में कुछ लोग मौजूद थे। 

छात्र किताब नहीं लाया तो टीचर ने सहपाठियों से जड़वा दिए थप्पड़
सरकार की गाइडलाइन के तहत बच्चे को पीटना तो दूर, उसे घूरने तक की मनाही है। इसके बावजूद प्रदेश के स्कूलों में बच्चों के साथ मारपीट के मामले थम नहीं रहे हैं। पहले जिला कुल्लू के शमशी, फिर गोहर के एक स्कूल में बच्चे की बेरहमी से पिटाई के बाद अब जिला चम्बा के एक स्कूल में किताब न लाने पर टीचर ने विद्यार्थी को सहपाठियों से थप्पड़ जड़वा दिए।

कुल्लू में 2 जगह बादल फटे, प्रशासन ने पर्यटकों के लिए बंद किया ये पर्यटन स्थल
कुल्लू जिले में 2 अलग-अलग जगहों पर बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं। जानकारी के अनुसार सोलंगनाला के समीप धार्मिक पर्यटन स्थल अंजनी महादेव में बादल फट गया, जिसके चलते अंजनी महादेव मंदिर के लिए जाने वाली पैदल पुलिया बह गई। जिस समय नाले में बाढ़ आई, उस समय स्थानीय लोग व पर्यटक अंजनी महादेव मंदिर के आसपास थे लेकिन पानी बढ़ता देख लोगों ने शोर मचाया और सभी को सुरक्षित सोलंग की ओर भेज दिया। 

हिमाचल के सबसे बड़े अस्पताल में रुक गए किडनी स्टोन के ऑप्रेशन
आईजीएमसी में रोगियों की सुविधा के लिए लगाई गई करीब सवा 2 करोड़ की लिथियो थैरेपी मशीन खराब हो गई है, जिसके चलते मरीजों को अब पीजीआई चंडीगढ़ का रूख करना पड़ रहा है। आईजीएमसी में किडनी स्टोन के ऑप्रेशन के लिए यह मशीन लगाई गई है। मशीन से बिना चीर फाड़ के किडनी स्टोन का इलाज किया जाता है। 

कालका-कसौली रोड पर पर्यटकों की गाड़ी पर पहाड़ी से गिरा पत्थर 
कालका-कसौली वाया जंगेसू रोड पर चंडीगढ़ से आए पर्यटकों की गाड़ी पर पहाड़ी से पत्थर गिर गया। हादसे में जहां गाड़ी को नुक्सान पहुंचा वहीं कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। उक्त हादसा शनिवार सुबह साढ़े 8 बजे के करीब हुआ है। उक्त हादसा सीसीटीवी कैमरे में भी रिकॉर्ड हो गया है।

चोरों ने भगवान के घर से मुकुट व नकदी पर किया हाथ साफ
शिमला में चोरी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। यहां चोरी का ताजा मामला चक्कर स्थित एक मंदिर में सामने आया है। कुछ अज्ञात लोग यहां से साई बाबा की मूर्ति पर लगे चांदी का मुकुट और नकदी चुरा ले गए। चुराए गए सामान की कीमत लगभग 2 लाख रुपए आंकी गई है। बालूगंज पुलिस थाने में विनय चंदला पुत्र ओंकार नाथ चंदला निवासी ए-402 बैंथम अपार्टमैंट संदल चक्कर जिला शिमला ने शिकायत दर्ज करवाई है।

पिछले विधानसभा चुनावों से पूर्व बीजेपी द्वारा की गई घोषणाओं का हिसाब ले जनता
अब बीजेपी सरकार से पूर्व विधानसभा चुनावों व लोकसभा चुनावों में की गई घोषणा और वायदों पर हिसाब लेने का सही समय आ चुका है। प्रदेश की जनता बीजेपी से उनकी घोषणाओं व वायदों का हिसाब ले। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। 

HPU अगले सत्र से समय पर घोषित करेगा UG-PG के परीक्षा परिणाम
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने अगले शैक्षणिक सत्र से स्नातक (यूजी) व स्नातकोत्तर (पीजी) स्तर के कोर्सिज के परीक्षा परिणाम समय पर घोषित करने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्ययोजना तैयार की है। विभिन्न परीक्षाओं के परिणाम घोषित होने में देरी न हो, इसके लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने अधिकारियों के साथ चर्चा की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News