Kullu: होटलों, गैस्ट हाऊसों और होम स्टे की दशहरा से पहले होगी चैकिंग, एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स भी किए जाएंगे सील

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2024 - 10:06 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश) : अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के मद्देनजर पुलिस विभाग कुल्लू, भुंतर, मनाली सहित आसपास के क्षेत्रों में होटलों, गैस्ट हाऊसों व होम स्टे आदि की चैकिंग करेगा। सभी को कैमरे आदि दुरुस्त रखने के निर्देश दिए जाएंगे। सुरक्षा के मद्देनजर विभाग यह मुहिम चलाएगा। थाना चौकी प्रभारियों को भी होटल संचालकों के साथ बैठक करने को कहा जाएगा। सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स भी सील किए जाएंगे। पुलिस विभाग का कहना है कि उत्सव के मद्देनजर सुरक्षा घेरा कसा जाएगा।

ट्रैफिक व अन्य गतिविधियों के लिहाज से भी पुलिस विभाग दशहरा मैदान सहित कुल्लू शहर व आसपास के दायरे को सैक्टरों में विभाजित करेगा। हर सैक्टर में पुलिस अधिकारियों को जिम्मा सौंपा जाएगा। दशहरा उत्सव में प्रतिदिन ढालपुर में 70 हजार से एक लाख लोग आएंगे। ऐसे में व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग व प्रशासन कसरत में लगे हैं। सीसीटीवी भी इंस्टाल किए जाएंगे और इससे हर तरह की गतिविधियों पर पुलिस नजर रखेगी। कुछ होटलों, गैस्ट हाऊस व होमस्टे को पुलिस की टीमों ने चैक किया।

एएसपी कुल्लू संजीव चौहान ने बताया कि दशहरा उत्सव के मद्देनजर होटलों को चैक करने का काम शुरू हो गया है। अब यह प्रक्रिया और तेज की जाएगी। नाकाबंदी को लेकर भी चौकियां स्थापित की जाएंगी। उत्सव से पहले सुरक्षा घेरा कसा जाएगा। हमारी आम लोगों से भी अपील है कि संदिग्धों के संदर्भ में पुलिस को सूचित करें।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News