गृह रक्षकों ने उठाई मांग, नियमित रूप से रोजगार न मिलने से है परेशान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 04:17 PM (IST)

नाहन (दलीप) : गृह रक्षकों की लंबे समय से लंबित पड़ी मांगों को लेकर जिला सिरमौर होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन आगे आई है। एसोसिएशन अपने गृह रक्षकों को आ रही समस्याओं को लेकर आज सांसद सुरेश कश्यप को अवगत करवाते हुए जल्द समाधान की गुहार लगाई है। गृह रक्षकों का कहना है कि उन्हें नियमित रूप से प्रदेश में रोजगार नहीं मिल पा रहा है जिससे उन्हें अपने परिवार का पालन पोषण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आज विभिन्न मांगों को लेकर सिरमौर जिला होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन ने आज जिला मुख्यालय नाहन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप से मुलाकात की। प्रदेश अध्यक्ष को सौंपे अपने मांग पत्र में मांग की है कि पुलिस विभाग की जरूरत के मुताबिक उन्हें सिरमौर जिला में विभिन्न स्थानों पर पुलिस थाना व चौकियों में नियुक्त किया जाए। उनका यह भी कहना है कि उन्हें पहले स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न स्थानों पर नियुक्त किया गया था मगर पूर्व सरकार के समय में उन्हें वहां से हटाया गया था ऐसे में मौजूदा सरकार दोबारा उनकी नियुक्ति स्वास्थ्य संस्थानों में भी करें। ताकि नियमित रूप से रोजगार गृहरक्षकों को मिल सकें और उन्हें अपने परिवार के पालन पोषण करने में समस्याएं न आए। 

जिला सिरमौर होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने कहा कि आज एसोसिएशन के पदाधिकारी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप से अपने मांगों को लेकर मिले है। गृहरक्षकों को नियमित रूप से रोजगार मिलें मुख्य मांग यह है ताकि वह अपने परिवार का पालन पोषण आसानी से कर सकें। इसके अलावा भी कई अन्य मांगें लंबे समय से लंबित पड़ी है। जिसके बारे भी सांसद को अवगत करवाया गया। जल्द समाधान की गुहार लगाई गई है। 

वहीं प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि गृह रक्षकों से जुड़ी समस्याओं को प्रदेश सरकार के सामने उठाया जाएगा। इनकी हर संभव मदद करने की कोशिश की जाएगी। आज गृहरक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल मिला है। जिन्होंने अपनी समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा है। जल्द समाधान करने को लेकर मुख्यमंत्री के समक्ष मामला उठाया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News