Himachal Weather: बारिश से लोगों को मिली राहत, खिली धूप, इस दिन तक मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 12:16 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। हिमाचल प्रदेश में बारिश से लोगों को थोड़ी सी राहत मिली है। बता दें कि अब हिमाचल में मौसम साफ हो गया है, जिसके कारण लोगों के लिए बाहर आना जाना भी भी आसान हो गया है। बता दें कि चार अक्तूबर तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान है।

शनिवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में धूप खिली। इस दौरान अधिकतम तापमान में और अधिक बढ़ोतरी दर्ज होने के आसार हैं। अक्तूबर के पहले सप्ताह में ही प्रदेश से मानसून के विदा होने की संभावना है। 

सामान्य से 18 फीसदी कम बरसे बादल

प्रदेश में जारी मानसून सीजन के दौरान अभी तक सामान्य से 18 फीसदी कम बारिश दर्ज हुई है। 27 जून से 28 सितंबर तक प्रदेश में 597 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। इस अवधि में 732 मिलीमीटर बारिश का सामान्य माना गया है। शिमला और बिलासपुर जिला के अलावा अन्य सभी जिलों में सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड हुई है।

शिमला में सामान्य से 15 और बिलासपुर में 3 फीसदी अधिक बारिश हुई है। जिला चंबा में सामान्य से 35, हमीरपुर में 28, कांगड़ा में 3, किन्नौर मे 21, कुल्लू में 19, लाहौल-स्पीति में 69, मंडी में 1, सिरमौर में 2, सोलन में 21 और ऊना में 30 फीसदी कम बारिश हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News