Himachal Wrap Up : बर्फ में दफन हुईं सैंकड़ों भेड़-बकरियां, 2 हादसों में दंपति सहित 4 की मौत, पढ़ें बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 24, 2021 - 08:41 PM (IST)

शिमला (ब्यूराे): हिमाचल में पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी अब लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस 2021 के अवसर पर पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सहयोग मांगा है। शिमला जिला के अंतर्गत आते थाना क्षेत्र कुपवी में हुए एक दर्दनाक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। चम्बा जिला में एक और कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई है। पुलिस थाना नूरपुर के तहत एक दर्दनाक सड़क हादसे में दंपति की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने ऊना के मुबारिकपुर में अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हिमाचल से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

देखते ही देखते बर्फ में समा गई सैकड़ों भेड़-बकरियां
हिमाचल में पिछले दिनों हुई बारिश और बर्फबारी अब लोगों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। बारिश बर्फबारी ने अब तक किसानों और बागवानों का तो नुकसान किया ही था, अब पहाड़ों के आसपास रहने वाले भेड़पालक भी इसका खामियाजा भुगत रहे हैं। मौसम विभाग ने बारिश बर्फबारी के बाद हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की थी।

पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि कोरोना संक्रमण रोकने में करें सरकार का सहयोग: सीएम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस 2021 के अवसर पर आज शिमला से वर्चुअल माध्यम द्वारा राज्य की पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार का पूर्ण सहयोग करें।

शिमला के कुपवी में कार पर गिरी चट्टान, 2 चचेरे भाइयाें की मौके पर मौत
शिमला जिला के अंतर्गत आते थाना क्षेत्र कुपवी में हुए एक दर्दनाक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 महिलाएं घायल हुई हैं। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर बाद सवा 3 बजे के करीब कुपवी-देईया मार्ग पर जा रही एक आल्टो के10 कार (एचपी 08सी-4800) पर चट्टान गिर गई, जिसके चलते गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

चम्बा में कोरोना से मौताें का सिलसिला जारी, 24 घंटे के अंदर एक और मरीज ने ताेड़ा दम
कोरोना से मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा है। शनिवार को जिला में एक और कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों में यह दूसरी मौत है। बुजुर्ग ने कोविड अस्पताल चम्बा में उपचार के दौरान दम तोड़ा। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 57 हो गई है।

पठानकोट-मंडी NH पर आर्मी की गाड़ी से टकराई कार, दंपति की मौके पर मौत
पुलिस थाना नूरपुर के तहत एक दर्दनाक सड़क हादसे में दंपति की मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हुए हैं। ये हादसा पठानकोट-मंडी नैशनल हाईवे पर जौंटा के नजदीक हुआ है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हादसे में मस्तगढ़ निवासी दंपति की मौत हुई है जबकि कार सवार चार अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें दो बच्चे शामिल हैं।

राठौर ने साधा निशाना, बोले-देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार
कांग्रेस ने देश में बढ़ते कोरोना के मामलों के लिए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व अन्य भाजपा नेताओं को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शनिवार को राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि कोरोना के पहले दौर के बाद सरकार ने विशेषज्ञों की सलाह को पूरी तरह नजरअंदाज किया।

काेराेना काल में नालागढ़ के अवस्थी परिवार ने पेश की मिसाल
कोरोना संक्रमण से चारों और मचे हाहाकार के बीच जब अस्पतालों में लापरवाही और उपचार के नाम पर कमाई व लूट की चर्चाएं हाे रही हैं ठीक इसी वक्त नालागढ़ से ऐसी खबर आई है, जिसके कारण इस बुरे वक्त में भी मानवता मुस्कुरा उठी है।

ऊना के मुबारिकपुर में ट्रक से पकड़ा शराब का जखीरा, चालक के खिलाफ मामला दर्ज
शराब के अवैध कारोबार पर पुलिस ने शिकंजा कस रखा है। पुलिस ने ऊना के मुबारिकपुर में अवैध शराब का बड़ा जखीरा पकड़ा है। यहां पुलिस ने 206 पेटीअवैध शराब से लदे एक ट्रक को पकड़ कर मामला दर्ज किया है। 

बारिश के कारण हो रहा भूस्खलन, गिरने के कगार पर पहुँचे मकान
बीते दिनों हुई बारिश के कारण देवभुमि हिमाचल से भुस्खलन की खबरें भी आनी शुरु हो गई हैं...जिला कुल्लू में भी बारिश के कारण जहां जगह-जगह भूस्खलन हुआ तो वहीं रामशिला के साथ लगे चौकी डोभी में भी दो मकान गिरने के कगार पर पहुँच गए हैं।

कुल्लू के शिला गांव में आग से अढ़ाई मंजिल मकान जलकर राख
जिला कुल्लू की खराहल घाटी के चतानी पंचायत के शिला गांव में सुबह के समय अचानक आग लग गई। आग के कारण अढ़ाई मंजिला मकान जलकर राख हो गया। वहीं प्रभावित परिवार को भी लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। पुलिस ने भी मामला दर्ज कर आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News