हिमाचल सरकार ने जारी किया वर्ष 2025 की छुट्टियों का कैलेंडर, प्रदेश में भरे जाएंगे 600 नर्सों, 200 डॉक्टर व पैरामैडीकल स्टाफ के पद, पढ़ें हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 09:32 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल सरकार ने वर्ष 2025 की छुट्टियों का कैलेंडर जारी कर दिया है। आगामी वर्ष 3 राजपत्रित अवकाश रविवार के दिन पड़ रहे हैं। इनमें 26 जनवरी गणतंत्र दिवस, 6 अप्रैल राम नवमी और 6 जुलाई मुहर्रम का अवकाश शामिल है। स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर कर्नल धनीराम शांडिल ने टांडा में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार शीघ्र ही 600 नर्सिंग स्टाफ, 200 डॉक्टर व पैरामैडीकल स्टाफ के पदों को भरने जा रही है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल सरकार ने जारी किया वर्ष 2025 की छुट्टियों का कैलेंडर, यहां देखें सूची
हिमाचल सरकार ने वर्ष 2025 की छुट्टियों का कैलेंडर जारी कर दिया है। आगामी वर्ष 3 राजपत्रित अवकाश रविवार के दिन पड़ रहे हैं। इनमें 26 जनवरी गणतंत्र दिवस, 6 अप्रैल राम नवमी और 6 जुलाई मुहर्रम का अवकाश शामिल है।

Himachal: प्रदेश में भरे जाएंगे 600 नर्सों, 200 डॉक्टर व पैरामैडीकल स्टाफ के पद : डॉ. शांडिल
स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर कर्नल धनीराम शांडिल ने टांडा में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार शीघ्र ही 600 नर्सिंग स्टाफ, 200 डॉक्टर व पैरामैडीकल स्टाफ के पदों को भरने जा रही है।

Himachal: सीएम सुक्खू ने किया शानन पावर प्रोजैक्ट का दौरा, बोले-परियोजना पर हिमाचल का अधिकार
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को जिला मंडी के जोगिन्द्रनगर स्थित 110 मैगावाट क्षमता के ऐतिहासिक शानन पावर हाऊस का औचक दौरा किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने टरबाइन, अल्टरनेटर, एक्साइटर, कंट्रोल रूम सहित पावर हाऊस के विभिन्न सैक्शन का दौरा किया और अधिकारियों से यहां विद्युत उत्पादन से संबंधित प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की।

Himachal: प्रदेश में भरे जाएंगे 600 नर्सों, 200 डॉक्टर व पैरामैडीकल स्टाफ के पद : डॉ. शांडिल
स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर कर्नल धनीराम शांडिल ने टांडा में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार शीघ्र ही 600 नर्सिंग स्टाफ, 200 डॉक्टर व पैरामैडीकल स्टाफ के पदों को भरने जा रही है।

Shimla: राज्यपाल ने निर्मल ठाकुर को प्रदान किया पहला सप्त सिंधु लाइफटाइम अवार्ड
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने यहां राजभवन में निर्मल ठाकुर को शिक्षा, साहित्य और सामाजिक जीवन के क्षेत्र में असाधारण योगदान के लिए सप्त सिंधु फाऊंडेशन दिल्ली की तरफ से आयोजित प्रथम महाराजा दाहिर सेन सप्त सिंधु लाइफटाइम अवार्ड प्रदान किया।

Kangra: मशरूम लेने के बहाने कमरे में बुलाकर बनाया अश्लील वीडियो, अब कर रहे ब्लैकमेल
मशरूम लेने के बहाने कमरे में बुलाया व फिर अपने व उक्त व्यक्ति के कपडे़ उतार कर वीडियो बनाया, अब ब्लैकमेल किया जा रहा है। यह सनसनीखेज आरोप लगाते हुए एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। प्रकरण में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

Solan: कसौली में खुशवंत सिंह लिटरेचर फैस्टीवल शुरू, साहित्य सहित संगीत और इतिहास पर हुई विशेष चर्चा
कसौली में 3 दिवसीय खुशवंत सिंह लिटरेचर फैस्टीवल का आगाज हो गया है। यह लिटरेचर फैस्टीवल 18 से 20 अक्तूबर तक चलेगा। कार्यकम की शुरूआत मधुर संगीत कार्यक्रम से हुई, जिसे भास्कर द्वारा प्रस्तुत किया गया। दीदार-ए-नूर, ऐसी वाणी बोलिए मन का आपा खोए इत्यादि कबीर, गुरबाणी, महात्मा गांधी के संदेशों के मधुर संगीत के द्वारा खुशवंत सिंह लिटरेचर फैस्टीवल का आगाज हुआ।

Solan: झाड़माजरी में दर्दनाक सड़क हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला 7 साल का मासूम
सोलन जिला में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां अधिकांश हादसे तेज रफ्तारी और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला झाड़माजरी में पेश आया है।

Himachal: शिमला में फ्लाइंग फैस्टीवल में पहुंचे द ग्रेट खली, युवाओं से नशे से दूर रहने का किया आह्वान
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के साथ लगते जुन्गा में चल रहे 'फ्लाइंग फैस्टीवल' में शुक्रवार को पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई रैसलर द ग्रेट खली ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। शिमला में हो रहे फलाइंग फैस्टीवल पर ग्रेट खली ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों से प्रदेश में पर्यटन की बढ़ावा मिलेगा

Kullu: देह व्यापार के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे बिछाते थे जाल
मनाली पुलिस ने देह व्यापार के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में बड़ी सफलता पाई है। यह गिरोह पिछले दो सालों से सक्रिय था लेकिन शिकायत न मिलने पर पुलिस कुछ नहीं कर पा रही थी।

Shimla: दीपावली से पहले ही खराब होने लगी इन क्षेत्रों की आबोहवा
मौसम के साफ होने के बाद अब औद्योगिक क्षेत्रों की आबोहवा बिगड़ने लगी है। दीपावली पर्व से पहले ही औद्योगिक क्षेत्रों का एक्यूआई खराब होने लगा है। खासतौर पर औद्योगिक क्षेत्र बद्दी और कालाअम्ब का एक्यूआई मध्यम दर्जे का चला हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News