प्रधानमंत्री के शपथ समारोह के लिए सुधीर शर्मा को मिला न्यौता, स्कूलों में साप्ताहिक आयरन फोलिक एसिड के वितरण को लेकर बनेगा सॉफ्टवेयर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 11:50 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): उपचुनाव में धर्मशाला से मिली जीत के बाद धर्मशाला से भाजपा विधायक सुधीर शर्मा को रविवार दिल्ली में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने का न्यौता मिला है जिसके चलते विधायक सुधीर शर्मा शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में दुनिया भर से 7000 लोगों को न्यौता भेजा गया है। स्कूलों में साप्ताहिक आयरन फोलिक एसिड के वितरण को लेकर सॉफ्टवेयर बनाया जाएगा। नैशनल हैल्थ मिशन यह साॅफ्टवेयर तैयार करेगा। इसमें डब्ल्यूआईएफएस यानि वीकली आयरन फोलिक एसिड सप्लीमैंटेशन की पूरी रिपोर्टिंग के लिए एक सॉफ्टवेयर आधारित एप्लीकेशन या गूगल फॉर्म विकसित किया जाएगा। इससे स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग दोनों को फायदा होगा।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

प्रधानमंत्री के शपथ समारोह के लिए सुधीर शर्मा को मिला न्यौता, दिल्ली हुए रवाना  
उपचुनाव में धर्मशाला से मिली जीत के बाद धर्मशाला से भाजपा विधायक सुधीर शर्मा को रविवार दिल्ली में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में शामिल होने का न्यौता मिला है जिसके चलते विधायक सुधीर शर्मा शनिवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम में दुनिया भर से 7000 लोगों को न्यौता भेजा गया है।

स्कूलों में साप्ताहिक आयरन फोलिक एसिड के वितरण को लेकर बनेगा सॉफ्टवेयर
स्कूलों में साप्ताहिक आयरन फोलिक एसिड के वितरण को लेकर सॉफ्टवेयर बनाया जाएगा। नैशनल हैल्थ मिशन यह साॅफ्टवेयर तैयार करेगा। इसमें डब्ल्यूआईएफएस यानि वीकली आयरन फोलिक एसिड सप्लीमैंटेशन की पूरी रिपोर्टिंग के लिए एक सॉफ्टवेयर आधारित एप्लीकेशन या गूगल फॉर्म विकसित किया जाएगा। इससे स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग दोनों को फायदा होगा।

60 साल की पहाड़न महिला का जज्बा, खेतों में हल चलाकर कर रही किसानी
जिला कुल्लू में इन दिनों खेतों में बिजाई का कार्य चला हुआ है। इन दिनों किसान अपने खेतों में मक्की की बिजाई का कार्य कर रहे हैं। वहीं कल्लू के नलहाच गांव की महिला का वीडियो खूब सोशल मीडिया पर हल चलाते हुए वायरल हो रहा है। ऊंचाई वाले इलाकों में इन दिनों किसानों का काम जोरों पर चला किसान खेतों में डटे हैं।

निवेशकों के झांसे में आया नाहन का शख्स, 40 लाख रुपए की ठगी
जिला मुख्यालय नाहन का एक शख्स कथित निवेशकों के झांसे में आकर करीब 35 से 40 लाख रुपए की राशि गंवा बैठा। ठगों ने निवेश के नाम पर ऐसा षड्यंत्र रचा कि जब तक पीड़ित को इसका एहसास हुआ, तब तक वह अपने जीवन भर की जमापूंजी गंवा चुका था। ठगी के इस मामले में पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है।

ऊना: चलोला की महिला ने घर के आंगन में खुद को लगाई आग, मौत
क्षेत्र के गांव चलोला में एक महिला ने स्वयं को आग लगा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। मृतका की पहचान ममता देवी (35) पत्नी मनोहर लाल निवासी वार्ड नंबर 4 चलोला के रूप में हुई है।

नूरपुर में बस-ट्रक की टक्कर में ट्रक चालक की मौ.त, 17 लोग घायल  
नूरपुर थाना के तहत पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर ढक्की के समीप एक बस व ट्रक में जोरदार टक्कर होने से ट्रक चालक की मौत हो गई जबकि बस चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं बस में सवार लगभग 17 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। ट्रक चालक की पहचान सुरेश कुमार निवासी भलेटा (पालमपुर) के रूप में हुई है।

चम्बा के पवन गौतम को IARI ने किया सम्मानित, पहले भी कई बार मिल चुका है सम्मान
जिला चम्बा की ग्राम पंचायत बाड़का के तवारी गांव निवासी पवन गौतम को कृषि व बागवानी में नई तकनीक अपनाने के लिए सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान संस्थान पूसा (आईएआरआई) के सौजन्य से डाॅ. वीपी पॉल सभागार में देशभर के नवोन्मेषी किसानों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

बिलासपुर में चोरी के 2 मामलों में 4 आरोपी गिरफ्तार, चोरी का सामान और नकदी भी बरामद
पुलिस ने बिलासपुर में चोरी की 2 अलग-अलग घटनाओं में शामिल 4 आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इन दोनों घटनाओं में चोरों से पुलिस ने चोरी का सामान व नकदी बरामद कर ली है। जानकारी के अनुसार पहले मामले में चोरों ने कुछ दिन पूर्व बिलासपुर के समीप खैरिया में रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी के स्टोर से सामान चोरी किया था।

अपनी बात रखने का भी संवैधानिक तरीका होता है', थप्पड़ मामले पर बोले मंत्री विक्रमादित्य सिंह
चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रणौत को सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल द्वारा थप्पड़ मारने के मामले में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह मामला बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह की घटना किसी भी व्यक्ति के साथ नहीं होनी चाहिए। हमारी संवेदनाएं किसानों के साथ भी हैं क्योंकि उनके साथ बहुत बुरा हुआ है, लेकिन यह कोई तरीका नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News