प्रदेश सरकार फिर लेगी कर्ज, प्रतिभा सिंह का लाेकसभा चुनाव लड़ने से इंकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 12:13 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश सरकार मार्च माह में दूसरी बार कर्ज लेने जा रही है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने से इंकार कर सियासी हलचल को बढ़ा दिया है। कांग्रेस के बागी नेता राजेंद्र राणा ने एक बार फिर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। देशभर में लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा व आचार संहिता लगने के बाद राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा शिमला पहुंच गई हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि देश सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से प्राकृतिक आपदा प्रभावित 22 हजार से अधिक परिवारों को बसाने का कार्य किया है। नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। देश में दवाओं के फेल हो रहे सैंपल में हिमाचल नंबर वन बना हुआ है। अम्ब पुलिस ने श्रद्धालुओं के भेष में घूम रहे 2 युवकों से 100.55 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। बच्ची के साथ दुराचार करने वाले आरोपी को अदालत ने दोषी करार देते हुए 25 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। नालागढ़ के चंगर क्षेत्र की एक पंचायत से पंजाब के आनंदपुर साहिब तक निकाले जा रहे नगर कीर्तन में शामिल एक ट्रैक्टर की पलटने से एक युवक की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल सरकार फिर लेगी 672 करोड़ का कर्ज, 26 मार्च को कोष में जमा होगी राशि
हिमाचल प्रदेश सरकार मार्च माह में दूसरी बार कर्ज लेने जा रही है। इसके तहत सरकार ने प्रतिबद्ध दायित्वों के निर्वहन के लिए 672 करोड़ रुपए कर्ज लेने का निर्णय लिया है। इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है, जिसके बाद सरकार ने ऋण के लिए आवेदन किया है। ऋण की यह राशि सरकारी कोष में 26 मार्च तक जमा हो जाएगी।

प्रतिभा सिंह का मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने से इंकार, जानिए क्या बताई वजह
हिमाचल कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। एक तो पार्टी पहले ही लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर निर्णय नहीं ले पा रही है, वहीं अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने से इंकार कर सियासी हलचल को बढ़ा दिया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने बुधवार को दिल्ली से वापस शिमला पहुंचने पर होलीलॉज में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में यह भी स्पष्ट किया कि वह क्यों चुनाव नहीं लड़ना चाहती।

राजेंद्र राणा ने सरकार पर फिर बोला हमला, सोशल मीडिया पर डाली ये पोस्ट
कांग्रेस के बागी नेता राजेंद्र राणा ने एक बार फिर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक बार फिर पोस्ट डाल कांग्रेस सरकार को घेरने का प्रयास किया है। उन्होंने तंज कसा है कि हिमाचल कांग्रेस जिसे 1 साल पहले बड़ी उम्मीदों के साथ 40 और 3 निर्दलीय विधायकों की सरकार बनाने का जनमत जनता ने दिया था, उस पार्टी की ऐसी हालत कर दी कि उसके वर्तमान व पूर्व प्रदेशाध्यक्ष हिमाचल में लोकसभा का चुनाव सरकार की नाकामियों के कारण लड़ने से साफ मना कर रहे हैं।

राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा पहुंचीं शिमला, अहम माना जा रहा दौरा
देशभर में लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा व आचार संहिता लगने के बाद राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा शिमला पहुंच गई हैं। जानकारी के मुताबिक वह शाम करीब पौने 7 बजे के आसपास छराबड़ा स्थित बने अपने आशियाने में पहुंची। उनके आने से पहले भवन के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

सरकार ने बसाए 22 हजार आपदा प्रभावित परिवार, भाजपा बताए अपना योगदान : सुक्खू
प्रदेश सरकार ने अपने सीमित संसाधनों से प्राकृतिक आपदा प्रभावित 22 हजार से अधिक परिवारों को बसाने का कार्य किया है। राज्य सरकार ने इस कार्य को बिना केंद्र सरकार की सहायता के किया है, जिसमें आपदा प्रभावितों के राहत एवं पुनर्वास कार्य के लिए 4500 करोड़ रुपए के विशेष राहत पैकेज को जारी किया गया है। 

कांग्रेस को नहीं मिल रहे प्रत्याशी, बड़े नेता चुनाव से कर रहे किनारा : जयराम
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बड़े नेता और पहले से सांसद तक चुनाव लड़ने से किनारा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिस तरह से देश में समर्थन मिल रहा है, उससे विपक्ष ने हथियार डाल दिए हैं।

हिमाचल में बनीं कैंसर, बीपी व हार्ट सहित 23 दवाओं के सैंपल फेल, CDSCO ने जारी किया ड्रग अलर्ट
देश में दवाओं के फेल हो रहे सैंपल में हिमाचल नंबर वन बना हुआ है। केन्द्रीय दवा मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) द्वारा जारी किए गए ड्रग अलर्ट में देश में फेल हुए दवाओं के सैंपल में हिमाचल पहले स्थान पर रहा। इस बार हिमाचल में बनी 23 दवाओं के सैंपल फेल हुए हैं।लिस्ट में दूसरे स्थान पर पड़ोसी राज्य उत्तराखंड रहा है। 

श्रद्धालुओं के भेष में घूम रहे पंजाब के 2 युवकों से पकड़ा 100.55 ग्राम चिट्टा
डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में होली मोहल्ला मेले के दौरान पुलिस के खुफिया तंत्र को बड़ी सफलता हाथ लगी है। अम्ब पुलिस ने श्रद्धालुओं के भेष में घूम रहे 2 युवकों से 100.55 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। अरोपितों की पहचान शंकर पुत्र दलबीर सिंह निवासी मकबूलपुर हाऊस नंबर-220 तहसील व जिला अमृतसर व जसवीर सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी भाई मंझ रोड गंगाजी नगर तहसील व जिला अमृतसर पंजाब के रूप में हुई है। 

बच्ची से दुराचार मामले में दोषी को 25 वर्ष का कठोर कारावास, 2 लाख रुपए देना होगा मुआवजा
7 वर्षीय बच्ची के साथ दुराचार करने वाले आरोपी को विशेष न्यायाधीश पॉक्सो/बलात्कार अमित मंडयाल की अदालत ने दोषी करार देते हुए 25 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही दोषी को 25 हजार रुपए जुर्माने के अलावा पीड़ित को 2 लाख रुपए मुआवजा देने के भी आदेश दिए हैं। 

ट्रैक्टर से स्टंटबाजी करना पड़ा महंगा, युवक की मौ.त, एक घायल
नालागढ़ के चंगर क्षेत्र की एक पंचायत से पंजाब के आनंदपुर साहिब तक निकाले जा रहे नगर कीर्तन में शामिल एक ट्रैक्टर की पलटने से एक युवक की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया है। जानकारी के अनुसार बुधवार को नालागढ़ क्षेत्र की जोघों से आनंदपुर साहिब में होला मोहल्ला के लिए नगर कीर्तन जा रहा था, जिसमें क्षेत्र की सभी पंचायतों के युवा भाग ले रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News