हिमाचल की बेटी ने जीता मिस भारत का खिताब, दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर पहुंचे धर्मशाला, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 11:46 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): अमन गांधी फिल्म प्रोडक्शन्स के निर्माता निर्देशक डा. महेश यादव द्वारा नई दिल्ली के वाई.एम.सी.ए. ऑडिटोरियम में मिस भारत- 2023 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें ज्वालाजी की बेटी रशिन शर्मा ने मिस भारत 2023 का खिताब जीता। प्रतियोगिता मेें प्रथम रनरअप बिहार की निधि झा रही तथा द्वितीय रनरअप हिमाचल की मिस अग्रिमा शर्मा रही जो परीक्षा की वजह से आ नहीं सकी और उन्होंने प्रतियोगिता ऑनलाइन की।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 मई को खेले जाने वाले आई.पी.एल. मैच के लिए सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर धर्मशाला पहुंच गए। इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम रविवार को धर्मशाला पहुंच चुकी है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की सैद्धांतिक परीक्षाएं आज से
राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान की व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की सैंद्धांतिक परीक्षाएं मुख्यालय नोएडा द्वारा जारी की गई अनुसूची के अनुसार 16 से 29 मई तक होंगी। जिन शिक्षाॢथयों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे परीक्षाओं संबंधी हॉल टिकट संबंधित लिंक से डाऊनलोड कर सकते हैं। परीक्षा केंद्र पर अपना आई.कार्ड, वैध फोटो पहचान पत्र और हॉल टिकट अवश्य लाना होगा।

नाबालिगा को बहला-फुसलाकर मंदिर में कर लिया विवाह
उपमंडल में 14 वर्षीय नाबालिगा को बहला फुसला कर बाल विवाह का मामला सामने आया है। बाल विवाह की इस घटना को पांवटा साहिब के एक जाने माने मंदिर में अंजाम दिया गया। एस.डी.एम. ने मंदिर पुजारी से रिकार्ड तलब करने के निर्देश दे दिए हैं। पुलिस ने इस मामले में फिलहाल नाबालिगा के अपहरण का मामला दर्ज किया है।

आई.पी.एल. मुकाबले को धर्मशाला पहुंचे दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 मई को खेले जाने वाले आई.पी.एल. मैच के लिए सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर धर्मशाला पहुंच गए। इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम रविवार को धर्मशाला पहुंच चुकी है।

जारी रहेंगी एच.आर.टी.सी. की रात्रि सेवाएं
एच.आर.टी.सी. चालक यूनियन द्वारा अग्रिम रात्रि भत्ते न देने पर सोमवार रात से रात्रि सेवाएं बंद करने के ऐलान के बाद उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हस्तक्षेप करते हुए चालक यूनियन को बैठक के लिए आमंत्रित किया है। निगम के एम.डी. संदीप कुमार ने कहा कि यूनियन की ओर से हड़ताल को टाल दिया गया है व अब रात्रिकालीन सेवाएं पूर्व की भांति जारी रहेंगी।

हिमाचल में फर्जी व दोहरे राशन कार्डों की होगी जांच
हिमाचल में अब फर्जी व दोहरे राशन कार्डों की सख्ती से जांच होगी और पात्र उपभोक्ताओं की ही सही पहचान कर लाभ दिया जाएगा। प्रदेश में हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड व विभाग द्वारा आधार सीङ्क्षडग का काम लगभग पूरा हो चुका है। ऐसे में अब पात्र उपभोक्ताओं की पहचान करने में आसानी होगी।

चीन की सीमा से सटे हिमाचल के गांवों की बदलेगी तकदीर
आने वाले समय में चीन की सीमा से सटे हिमाचल प्रदेश के गांवों की तकदीर बदलेगी। इन गांवों को केंद्र सरकार की वाइब्रैंट विलेज योजना के तहत लाभ होगा। राज्य सरकार की तरफ से इसके लिए राज्य स्तरीय समिति का गठन किया गया है। मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली इस समिति में 21 सदस्य एवं 1 सदस्य सचिव है।

हिमाचल प्रदेश में कैदी भी उठा सकेंगे हिमकेयर स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ: सुक्खू
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य की जेलों और किशोर गृहों में बंद कैदियों को 'हिमकेयर' योजना के तहत पांच लाख रुपये का मेडिकल कवर दिया जाएगा।

हिमाचल की बेटी रशिन शर्मा बनी मिस भारत -2023 की विजेता
अमन गांधी फिल्म प्रोडक्शन्स के निर्माता निर्देशक डा. महेश यादव द्वारा नई दिल्ली के वाई.एम.सी.ए. ऑडिटोरियम में मिस भारत- 2023 प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें ज्वालाजी की बेटी रशिन शर्मा ने मिस भारत 2023 का खिताब जीता। प्रतियोगिता मेें प्रथम रनरअप बिहार की निधि झा रही तथा द्वितीय रनरअप हिमाचल की मिस अग्रिमा शर्मा रही जो परीक्षा की वजह से आ नहीं सकी और उन्होंने प्रतियोगिता ऑनलाइन की।

एच.पी.यू. ने 20 तक बढ़ाई विभिन्न कोर्सिज में प्रवेश लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) ने विभिन्न स्नातकोत्तर स्तर के कोॢसज में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार 20 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। कई विद्यार्थी अभी भी प्रवेश परीक्षा मेंं बैठने के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए हैं, ऐसे में इन विद्याॢथयों की सुविधा के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने आवेदन करने के लिए अतिरिक्त समय दिया है।

15.28 ग्राम हैरोइन के साथ 3 गिरफ्तार
पुलिस ने बंजार में 3 लोगों को 15.28 ग्राम हैरोइन की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस के अनुसार चिलधार मोड़ के पास नाकाबंदी के दौरान एक टैक्सी को चैकिंग के लिए रोका गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News