कैबिनेट विस्तार को लेकर सीएम को दिल्ली से चिट्ठी का इंतजार, MC शिमला को जल्द मिलेंगे नए मेयर-डिप्टी मेयर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, May 12, 2023 - 05:27 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): 2 दिन से धूप खिलने से प्रदेश में तापमान में भी बढ़ौतरी हुई है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को भी मौसम साफ व शुष्क रहेगा लेकिन शनिवार से आगामी 3 दिनों तक मौसम लोगों को फिर परेशान करेगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कर्नाटक में जो लोग 'द केरल स्टोरी' फिल्म का विरोध कर रहे हैं, वह भारत की मासूम बेटियों के दुश्मन हैं। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कभी भी मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। इसके लिए केंद्र से चिट्ठी मिलने का इंतजार है। दिल्ली से शिमला पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बात कही। नगर निगम शिमला को 11 माह बाद 15 मई को नए मेयर और डिप्टी मेयर मिल जाएंगे। इसी कड़ी में कांग्रेस ने नवनिर्वाचित पार्टी पार्षदों की 14 मई को बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि भंग किए गए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से ली गईं विभिन्न पोस्ट कोड की लिखित परीक्षाओं के परिणाम एक सप्ताह के भीतर घोषित करने की प्रक्रिया जारी है। हिमाचल राज्य सहकारी बैंक शाखा जंजैहली में लाखों रुपए का गबन करने पर बैंक प्रबंधन ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने क्षेत्र में मैनकाइंड फार्मा के परिसरों पर छापेमारी की है। ऊना क्षेत्र के बहडाला में एक 13 वर्षीय बच्ची की झूले में फंस जाने से मौत हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में शनिवार से फिर बिगड़ेंगे मौसम के मिजाज, 3 दिन का यैलो अलर्ट
2 दिन से धूप खिलने से प्रदेश में तापमान में भी बढ़ौतरी हुई है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को भी मौसम साफ व शुष्क रहेगा लेकिन शनिवार से आगामी 3 दिनों तक मौसम लोगों को फिर परेशान करेगा क्योंकि इन 3 दिनों के लिए फिर से यैलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश इलाकों में खिली धूप के बाद तापमान में बढ़ौतरी हुई है। 

अनुराग ठाकुर बोले-'द केरल स्टोरी' का विरोध करने वाले बहन-बेटियों के दुश्मन 
कर्नाटक में जो लोग 'द केरल स्टोरी' फिल्म का विरोध कर रहे हैं, वह भारत की मासूम बेटियों के दुश्मन हैं। इस फिल्म का विरोध राष्ट्र हित में नहीं है। यह बात गग्गल एयरपोर्ट पर पत्रकारों द्वारा अनुराग ठाकुर से 'द केरल स्टोरी' फिल्म को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी। उन्होंने कहा कि इस फिल्म पर किसी भी सूरत में प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए। 

दिल्ली से चिट्ठी मिलते ही होगा मंत्रिमंडल विस्तार
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कभी भी मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। इसके लिए केंद्र से चिट्ठी मिलने का इंतजार है।  दिल्ली से शिमला पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में यह बात कही। उन्होंने इन अफवाहों को निराधार बताया कि किसी मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) ने इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा इसके लिए कानूनी और राजनीतिक सभी तरह के दावपेंच अपना रही है। 

शिमला नगर निगम को 15 मई को मिल जाएंगे नए मेयर-डिप्टी मेयर
नगर निगम शिमला को 11 माह बाद 15 मई को नए मेयर और डिप्टी मेयर मिल जाएंगे। इसी कड़ी में कांग्रेस ने नवनिर्वाचित पार्टी पार्षदों की 14 मई को बैठक बुलाई है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह व एमसी चुनाव के लिए हाईकमान द्वारा नियुक्त किए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक तेजेंद्र पाल सिंह बिट्टू सहित अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

विजिलैंस जांच दायरे से बाहर परीक्षाओं के परिणाम एक सप्ताह के भीतर होंगे घोषित
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि भंग किए गए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से ली गईं विभिन्न पोस्ट कोड की लिखित परीक्षाओं के परिणाम एक सप्ताह के भीतर घोषित करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि ये वे परीक्षाएं हैं जो विजिलैंस जांच के दायरे में नहीं आतीं। उन्होंने कहा कि उन पोस्ट कोड के परिणाम जल्द ही घोषित कर दिए जाएंगे, जिनमें विजिलैंस जांच की आवश्यकता नहीं होगी। 

हिमाचल राज्य सहकारी बैंक जंजैहली शाखा के सभी कर्मचारी निलंबित
हिमाचल राज्य सहकारी बैंक शाखा जंजैहली में लाखों रुपए का गबन करने पर बैंक प्रबंधन ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रबंधन ने कार्रवाई करते हुए जंजैहली शाखा के सभी कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इससे पहले प्रबंधन ने मामले के सामने आने के बाद एक संबंधित कर्मचारी को निलंबित किया था, वहीं बैंक प्रबंधन ने जंजैहली शाखा का इंटरनल ऑडिट और स्पैशल ऑडिट करके 15 दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी आदेश जारी किए हैं। 

मैनकाइंड फार्मा कंपनी में आयकर विभाग का छापा, जानिए क्यों हुई कार्रवाई
आयकर विभाग ने क्षेत्र में मैनकाइंड फार्मा के परिसरों पर छापेमारी की है। इसके बाद कंपनी में हड़कंप मच गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार फार्मा कंपनी पर टैक्स चोरी के आरोपों को लेकर यह कार्रवाई की गई है। दरअसल आयकर विभाग ने मैनकाइंड फार्मा के पांवटा साहिब में कंपनी के परिसरों की तलाशी और दस्तावेजों की जांच की, साथ ही लोगों से पूछताछ भी की। कंपनी के शेयर स्टॉक मार्कीट में 2 दिन पहले ही लिस्ट हुए थे।

बहडाला में झूला झूल रही 13 वर्षीय बच्ची के साथ हादसा, ऐसे मिली खौफनाक मौत
ऊना क्षेत्र के बहडाला में एक 13 वर्षीय बच्ची की झूले में फंस जाने से मौत हो गई। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बहडाला स्कूल में 5वीं कक्षा में पढ़ने वाली मनीशा निवासी बिहार झुग्गी के पास पीपल के पेड़ से लटकाए झूले से खेल रही थी। इसी दौरान वह झूले में फंस गई और उसकी चुनरी गले से फंस गई जिससे उसकी मौत हो गई।

पिकअप ट्राले की चपेट में आने से 3 वर्षीय बच्चे की मौत
मुबारिकपुर में हुई सड़क दुर्घटना में 3 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार वीरवार सुबह करीब 10:30 बजे दौलतपुर रोड पर सीनियर सैकेंडरी स्कूल के नजदीक एक पिकअप ट्राला ने बच्चे को चपेट में ले लिया। गंभीरावस्था में बच्चे को होशियारपुर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां उपचार के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया। 

अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी प्रियंका नेगी ने बिलासपुर के डाॅक्टर संग लिए 7 फेरे
अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी प्रियंका नेगी की हमीरपुर के वासी पैलेस में शादी हो गई है। यह जानकारी खुद प्रियंका नेगी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर शादी की रस्मों की फोटो शेयर करके दी है। प्रियंका नेगी ने बिलासपुर के डाॅक्टर सौरभ शर्मा (स्किन स्पैशलिस्ट) के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ सात फेरे लिए। प्रियंका नेगी वर्ष 2006 से स्पोर्ट्स होस्टल बिलासपुर में कबड्डी का प्रशिक्षण लेने के बाद भारतीय टीम में शामिल हुई थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News