मणिपुर हिंसाग्रस्त क्षेत्र से 5 हिमाचली छात्र रैस्क्यू, जंगल में मिला विशेषज्ञ का शव, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 11:44 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की पहल पर मणिपुर के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में फंसे 5 हिमाचली छात्रों का रैस्क्यू किया गया है। मणिपुर में जारी तनाव के बीच वहां शिक्षा ग्रहण करने गए हिमाचल के कुछ बच्चों ने बीते दिन मुख्यमंत्री को संदेश भेजकर उन्हें वहां से सुरक्षित वापसी (रैस्क्यू) की गुहार लगाई थी। ऐसे में मुख्यमंत्री की पहल के बाद एक विशेष अभियान के तहत 5 छात्रों को इम्फाल के पूर्वी क्षेत्र से रैस्क्यू किया गया, जिनमें एक छात्रा भी शामिल है। हमीरपुर पुलिस थाना के तहत 2 लोगों की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत से सनसनी फैल गई है। पहले मामले में सोमवार को राधा कृष्ण मैडीकल कालेज हमीरपुर के 37 वर्षीय डाक्टर जितेंद्र कुमार (एनैस्थीसिया विशेषज्ञ) का शव शहर के नजदीकी जंगल में मिलने से हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार सुबह शव को लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने मौके पर आकर शव को कब्जे में लिया।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

सी.एम. की पहल पर मणिपुर के हिंसाग्रस्त क्षेत्र से 5 हिमाचली छात्र सुरक्षित निकाले
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की पहल पर मणिपुर के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में फंसे 5 हिमाचली छात्रों का रैस्क्यू किया गया है। मणिपुर में जारी तनाव के बीच वहां शिक्षा ग्रहण करने गए हिमाचल के कुछ बच्चों ने बीते दिन मुख्यमंत्री को संदेश भेजकर उन्हें वहां से सुरक्षित वापसी (रैस्क्यू) की गुहार लगाई थी। ऐसे में मुख्यमंत्री की पहल के बाद एक विशेष अभियान के तहत 5 छात्रों को इम्फाल के पूर्वी क्षेत्र से रैस्क्यू किया गया, जिनमें एक छात्रा भी शामिल है।

होटल में वेश्यावृत्ति के आरोप में मैनेजर और युवती गिरफ्तार
पुलिस थाना डमटाल के तहत गांव भद्रोया में पुलिस ने वेश्यावृत्ति के आरोप में होटल मैनेजर और एक युवती को हिरासत में लिया है। पुलिस ने होटल मैनेजर के खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि होटल में वेश्यावृति का धंधा करवाया जा रहा है।

रासा नृत्य के दौरान बुजुर्ग की मौत
 मौत कब, कहां और कैसे आएगी, इस रहस्य को कोई नहीं जानता। सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र की सखौली पंचायत में एक बुजुर्ग की मौत स्तब्ध करने वाली है। रूहाणा गांव में रविवार को जगराता रखा गया था। शाम के वक्त गांव के आंगन में रासा नृत्य भी चल रहा था। रासा नृत्य में सबसे आगे हिस्सा ले रहे बुजुर्ग चेतराम शर्मा पुत्र मेहर सिंह अचानक ही गिर गए।

साइबर ठगी के दो आरोपी पश्चिमी बंगाल से गिरफ्तार
जिला चम्बा पुलिस ने साइबर ठगी के दो आरोपियों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 14 सिम कार्ड, 10 मोबाइल फोन सहित कुछ ए.टी.एम. कार्ड, पासबुक और चैकबुक भी बरामद किए हैं। चम्बा लाकर दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने तीन दिन के पुलिस रिमांड के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश सुनाए हैं।

जंगल में मिला मैडीकल कालेज हमीरपुर के विशेषज्ञ का शव
हमीरपुर पुलिस थाना के तहत 2 लोगों की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत से सनसनी फैल गई है। पहले मामले में सोमवार को राधा कृष्ण मैडीकल कालेज हमीरपुर के 37 वर्षीय डाक्टर जितेंद्र कुमार (एनैस्थीसिया विशेषज्ञ) का शव शहर के नजदीकी जंगल में मिलने से हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार सुबह शव को लोगों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी, जिस पर पुलिस ने मौके पर आकर शव को कब्जे में लिया।

जालसाजी मामले में सी.बी.आई. ने महिला को किया गिरफ्तार
उपमंडल बैजनाथ के तहत राजल नगेहड़ की एक महिला को सी.बी.आई. टीम ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक उक्त महिला दिल्ली में एक निजी कंपनी में कार्यरत थी और वहां उसके खिलाफ  विभिन्न धाराओं के तहत जालसाजी का मामला दर्ज हुआ था, जिसके बाद सी.बी.आई. उसकी तलाश में थी और उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट निकला था।

प्रो. सत प्रकाश बंसल ने दिया कुलपति पद से इस्तीफा
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) के कुलपति प्रो. सत प्रकाश बंसल ने पद से इस्तीफा दे दिया है। सोमवार को प्रो. बंसल ने ई-मेल के जरिए राजभवन अपना इस्तीफा भेजा है। हालांकि इस्तीफा स्वीकार होने तक वे कुलपति पद का कार्यभार देखते रहेंगे। वे वर्तमान में मुख्य रूप से केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के कुलपति हैं और वे एच.पी.यू. के कुलपति पद का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे थे।

घटने लगा कोरोना, 50 नए, 116 हुए ठीक, एक्टिव केस रह गए 386
राज्य में कोरोना की रफ्तार अब धीमी हो गई है, जिससे एक्टिव केसों की संख्या में भी गिरावट आई है। प्रदेश में अब एक्टिव केस मात्र 386 रह गए हैं। सोमवार को राज्यभर के अस्पतालों में कोविड के 2036 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें से रैंडम एंटीजन टैस्टिंग के 1966, आर.टी.पी.सी.आर. के 73 सैंपलों की जांच के बाद 50 नए केस सामने आए हैं, जिसमें से बिलासपुर, हमीरपुर, कुल्लू, लाहौल-स्पीति व ऊना में कोई भी नया केस नहीं आया है।

विदेशी सेब होगा महंगा, लगेगा 50 रुपए प्रति किलोग्राम आयात शुल्क
देश में बिकने वाला विदेशी सेब अब महंगा जो जाएगा, क्योंकि विदेशों से आने वाले सेब पर 50 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से आयात शुल्क लगेगा। इससे संबंधित अधिसूचना केंद्र सरकार ने जारी कर दी है। केंद्र की इस अधिसूचना के साथ ही हिमाचल सहित उत्तराखंड व जम्मू-कश्मीर राज्य की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है।

एच.आर.टी.सी. चालक-परिचालकों को मिला 2 महीने का ओवरटाइम
एच.आर.टी.सी. में ड्राइवर यूनियन की चेतावनी के बाद निगम के चालक-परिचालकों को 2 महीने का नाइट ओवरटाइम की राशि का भुगतान कर दिया है। चालक व परिचालकों फ रवरी, 2023 और फ रवरी, 2019 का नाइट ओवरटाइम जारी किया गया है, वहीं कर्मचारियों को अप्रैल महीने का वेतन भी जारी कर दिया गया है। एच.आर.टी.सी. ड्राइवर यूनियन ने निगम प्रबंधन को चेतावनी दी थी कि यदि 6 मई तक उन्हें नाइट ओवरटाइम की राशि एडवांस में नहीं दी जाती है तो वहीं 7 मई से नाइट ओवरटाइम नहीं करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News