CM के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष का सदन से वॉकआऊट, गारंटियों को लेकर नेता प्रतिपक्ष जयराम ने घेरी सरकार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2023 - 11:28 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में आगामी 2 दिन मौसम खराब रहेगा। हिमाचल विधानसभा में वीरवार को विपक्ष ने सदन से वाॅकआऊट कर दिया। सीएम सुखविंदर सिंह ने सदन में बताया कि सामाजिक प्रभाव आकलन की ड्राफ्ट रिपोर्ट के अनुसार जिला कांगड़ा के गग्गल एयरपोर्ट के विस्तार से 1446 परिवार विस्थापित होंगे। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने प्रदेश के लोगों के साथ धोखा किया है। हिमाचल प्रदेश में ड्रग माफिया पर अंकुश लगाने के लिए अब विशेष टास्क फोर्स का गठन करते हुए लगाम कसी जाएगी। हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है अपितु अब कोरोना के मामलों में दिन-प्रतिदिन इजाफा होने लगा है। प्रदेश सरकार द्वारा भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के ताले लंबे समय के बाद वीरवार को खोले गए। एचआरटीसी बसों के शीशों पर लगे स्टिकर और बसों के आगे लटके हुए परांदे बस चालकों को हटाने होंगे। सिरमौर जिला के तहत पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में 2 दिन खराब रहेगा मौसम, 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
हिमाचल में आगामी 2 दिन मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश में 24 और 25 मार्च को बारिश-बर्फबारी संभावना जताई है। विभाग ने 24 मार्च यानी आज के लिए 5 जिलों में भारी बारिश-ओलावृष्टि और तूफान चलने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान उच्च पर्वतीय भागों में बर्फबारी की संभावना है।

सीएम के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने सदन से किया वॉकआऊट
हिमाचल विधानसभा में वीरवार को विपक्ष ने सदन से वाॅकआऊट कर दिया। विपक्ष ने मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह द्वारा सदन में बजट पर 3 दिनों तक हुई चर्चा के जवाब से असंतुष्ट होकर ये वाॅकआऊट किया। वाॅकआऊट से पहले कुछ समय पूरा विपक्ष सदन के बीचोंबीच आ गया और जोरदार नारेबाजी करने लगा। 

गग्गल एयरपोर्ट के विस्तार से विस्थापित होंगे 1446 परिवार
सामाजिक प्रभाव आकलन की ड्राफ्ट रिपोर्ट के अनुसार जिला कांगड़ा के गग्गल एयरपोर्ट के विस्तार से 1446 परिवार विस्थापित होंगे। इस परियोजना से किसी भी गरीब परिवार के घर को नहीं उजड़ने देंगे। सरकार विस्थापितों के लिए योजना लेकर आएगी। यह बात मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने वीरवार को विधानसभा में बजट सत्र के प्रश्नकाल के दौरान विधायक विपिन सिंह परमार, चैतन्य शर्मा, सुधीर शर्मा व पवन काजल के संयुक्त सवाल के जवाब में कही।

कांग्रेस की गारंटियाें को पूरा करने में लगेंगे कई जन्म
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने वीरवार को शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में आरोप लगाया कि कांग्रेस ने प्रदेश के लोगों के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 5 वर्षों तक गारंटियों को पूरा करने की बात कह रही है लेकिन यह तब होगा जब इनकी सरकार चलेगी लेकिन लगता नहीं कि यह 5 वर्ष सत्ता में रहेंगे क्योंकि कांग्रेस ने ऐसी स्थितियां पैदा कर दी हैं, जिसके लिए भाजपा जिम्मेदार नहीं होगी।

हिमाचल में विशेष टास्क फोर्स लगाएगी ड्रग माफिया पर अंकुश
हिमाचल प्रदेश में ड्रग माफिया पर अंकुश लगाने के लिए अब विशेष टास्क फोर्स का गठन करते हुए लगाम कसी जाएगी, वहीं उनकी संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा। इसके लिए प्रिवैंशन ऑफ इलिसिट ट्रैफिक इन नारकोटिक ड्रग्ज एंड साइकोट्रोपिक सबस्टांसिज एक्ट के तहत एक सलाहकार बोर्ड भी गठित होगा।

हिमाचल में 285 पहुंचा कोरोना के एक्टिव केसों का आंकड़ा
हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है अपितु अब कोरोना के मामलों में दिन-प्रतिदिन इजाफा होने लगा है। वीरवार को प्रदेशभर में 843 सैंपलों की जांच के उपरांत 73 नए मामले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे एक्टिव केसों की संख्या अब बढ़कर 285 हो गई है। 

फिर खुले भंग कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के ताले
प्रदेश सरकार द्वारा भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के ताले लंबे समय के बाद वीरवार को खोले गए। हाल ही में प्रदेश सरकार के द्वारा हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अनुपम ठाकुर को यहां पर ओएसडी नियुक्त किया गया है। एसआईटी की तरफ से रिकॉर्ड मांगे जाने के बाद सरकार से अनुमति मिलने पर ओएसडी ने आयोग के चुनिंदा कर्मचारियों को साथ लेकर रिकॉर्ड को खंगाला है। 

HRTC प्रबंधन हुआ सख्त, अब चालकों को बसों से हटाने होंगी ये चीजें
एचआरटीसी बसों के शीशों पर लगे स्टिकर और बसों के आगे लटके हुए परांदे बस चालकों को हटाने होंगे। बसों के शीशों पर स्टीकर लगाने व अन्य रंग-बिरंगी टेपिंग को लेकर निगम प्रबंधन सख्त हो गया है। एमडी एचआरटीसी ने चालकों को निर्देश जारी किए हैं कि तुरंत प्रभाव से बसों में शीशों पर लगे स्टीकरों को हटाया जाए। 

कार के खाई में गिरने से एक की मौत, 2 घायल
पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के तहत मढ़ीघाट-जयहर-मानगढ़ मार्ग पर डिंगर गांव के समीप बुधवार रात्रि करीब साढ़े 10 बजे एक स्विफ्ट कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तीखे मोड़ पर कार अनियंत्रित होकर करीब 200 मीटर नीचे जंगल की तरफ खाई में जा पहुंची। हादसे के दौरान 2 युवक कार से बाहर गिर गए जबकि एक कार में ही फंसा रहा।

कोटखाई के जंगडोली जंगल में पेड़ से लटका मिला कंकाल
शिमला जिला के उपमंडल कोटखाई के तहत जंगडोली के जंगल में पुलिस ने एक कंकाल पेड़ से लटका हुआ बरामद किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना कोटखाई में सूचना मिली जिसके उपरांत एएसआई करण सिंह नेगी की अगुवाई में पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो पाया कि पेड़ के तने के नीचे कुछ हड्डियों के साथ एक काले तथा सफेद चैक वाले स्वैटर में कंकाल था और पेड़ की एक शाखा पर नायलॉन की रस्सी लटकी बरामद की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News