हिमाचल में 300 यूनिट फ्री बिजली देने की तैयारी, नम आंखों से विदा किए शहीद जवान, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 11:56 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में जल्द ही बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट फ्री बिजली का तोहफा मिल सकता है। प्रदेश सरकार ने उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने की तैयारी कर ली है। सरकार की घोषणा पर बिजली बोर्ड ने 300 यूनिट बिजली फ्र ी देने का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके तहत बोर्ड पर वर्तमान 24 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ेगा। अभी तक राज्य में 125 यूनिट बिजली फ्र ी दी जा रही है। जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में शहीद हुए जिला हमीरपुर के गांव तलासी खुर्द के शहीद सैनिक अमित शर्मा (23) का सोमवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछल सैक्टर में 10 जनवरी को वीरगति को प्राप्त हुए हवलदार अमरीक सिंह की पार्थिव देह की 6 दिनों के उपरांत गणु मंदवाड़ा गांव में पहुंचने पर अंत्येष्टि की गई। सोमवार सुबह करीब 7 बजे सैंकड़ों लोग गगरेट पहुंच गए।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

उद्योग मंत्री सुलझाएंगे अम्बुजा व ए.सी.सी. सीमैंट संयंत्र विवाद : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान को अम्बुजा व ए.सी.सी. सीमैंट संयंत्र विवाद सुलझाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह विवाद सीमैंट कंपनी और ट्रक ऑप्रेटरों के बीच का मसला है, फिर भी सरकार प्रदेशहित में इस मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है। सुखविंदर सिंह सुक्खू यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

हिमाचल में बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट फ्री बिजली देने की तैयारी
हिमाचल में जल्द ही बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट फ्री बिजली का तोहफा मिल सकता है। प्रदेश सरकार ने उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने की तैयारी कर ली है। सरकार की घोषणा पर बिजली बोर्ड ने 300 यूनिट बिजली फ्र ी देने का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके तहत बोर्ड पर वर्तमान 24 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ेगा। अभी तक राज्य में 125 यूनिट बिजली फ्र ी दी जा रही है।

हवलदार अमरीक सिंह को राजकीय सम्मान से दी अंतिम विदाई, हर आंख हुई नम
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के माछल सैक्टर में 10 जनवरी को वीरगति को प्राप्त हुए हवलदार अमरीक सिंह की पार्थिव देह की 6 दिनों के उपरांत गणु मंदवाड़ा गांव में पहुंचने पर अंत्येष्टि की गई। सोमवार सुबह करीब 7 बजे सैंकड़ों लोग गगरेट पहुंच गए। यहां से शहीद की पार्थिव देह को सेना की गाड़ी में एक काफिले में शहीद के गांव गणु मंदवाड़ा लाया गया। जब तक सूरज चांद रहेगा अमरीक सिंह बाबी अमर रहेगा के गूंजते नारों के बीच सुबह ही लोग जगह-जगह अंतिम दर्शनों के लिए खड़े थे।

एच.आर.टी.सी. ने अम्बाला के समीप मयूर ढाबे को किया ब्लैक लिस्ट
एच.आर.टी.सी. बसों में सफर के दौरान महंगा खाना देने और खराब खाना परोसने पर निगम प्रबंधन सख्त हो गया है। यात्रियों द्वारा खराब व निर्धारित दरों से अधिक दरों पर भोजन परोसे जाने बारे शिकायत पर कार्रवाई करते हुए विभाग द्वारा मयूर ढाबे को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।

सोमवार को किए 22 नायब तहसीलदारों के तबादले
राज्य सरकार ने प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले के अगले दिन यानी सोमवार को 22 नायब तहसीलदारों के तबादले किए हैं। सोमवार को कार्मिक विभाग ने इससे संबंधित अधिसूचना जारी की। इसके तहत मंडी डिवीजन में रमेश शर्मा को बिलासपुर से टौणी देवी, कृष्ण चंद को हलोग से बल्ह, केशव राम को लाहौल-स्पीति की लाहलमां से उदयपुर तथा अतर सिंह को आशला से भोटा सब तहसील के लिए ट्रांसफर किया गया है।

3 सालों में प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था को दुरुस्त करेगी सरकार : सुक्खू
प्रदेश में सत्तासीन रही भाजपा की सरकार सेवानिवृत्त कर्मचारियों की साढ़े 5 हजार करोड़ रुपए की देनदारी और साढ़े 4 हजार करोड़ रुपए की देनदारी सेवारत कर्मचारियों की छोड़कर गई है। इसके साथ अन्य देय भत्तों के साथ 11 हजार करोड़ रुपए की राशि बनती है, यह भार वर्तमान सरकार पर लाद कर गई है। प्रदेश की वर्तमान सरकार इनका भी चरणबद्ध ढंग से हल करेगी।

हजारों लोगों ने शहीद को दी अंतिम विदाई, अमित शर्मा अमर रहे से गूंजा तलासी गांव
जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में शहीद हुए जिला हमीरपुर के गांव तलासी खुर्द के शहीद सैनिक अमित शर्मा (23) का सोमवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। स्थानीय विधायक आशीष शर्मा व जिला प्रशासन की ओर से ए.डी.सी. जितेंद्र सांजटा सहित सैन्य अधिकारियों ने अमित शर्मा के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित करके श्रद्धांजलि दी।

दसवीं व जमा दो के नियमित परीक्षार्थियों की टर्म-2 प्रायोगिक परीक्षाएं एक मार्च से
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 की दसवीं व जमा दो के नियमित परीक्षार्थियों की टर्म-2 प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए तिथियों का निर्धारण कर लिया है। दोनों ही कक्षाओं के नियमित विद्यार्थियों की प्रैक्टीकल परीक्षाएं एक मार्च से 7 मार्च तक संचालित होंगी।

हिमाचल में बर्फबारी के तीन दिन बाद भी 134 सड़कें व 10 ट्रांसफार्मर बंद
हिमाचल में बर्फबारी के तीन दिन बाद भी समस्याएं जारी हैं। प्रदेश में अभी भी 134 सड़कें बंद हैं और 10 बिजली के ट्रांसफार्मर बंद हैं। वहीं 4 पेयजल स्कीमें बंद पड़ी हैं। बिजली, पानी व सड़कें बंद होने से प्रदेश के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाहौल-स्पीति जिले में कुल 90 सड़कें बंद हैं।

दर्दनाक हादसा: गहरी खाई में गिरी कार, 2 युवकों की मौत
पुलिस थाना संगड़ाह के अंतर्गत गांव अरट के समीप एक कार के गहरी खाई में गिरने से 2 युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ। पुलिस के अनुसार इस हादसे में अरट गांव के 23 वर्षीय कृष्ण शर्मा व 22 वर्षीय पंकज की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। कार में मौजूद संगड़ाह के एक अन्य 14 वर्षीय किशोर राघव को घायल अवस्था में अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद मैडीकल कॉलेज नाहन रैफर कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News