जयराम ने गुजरात-हिमाचल में किया कमल खिलने का दावा, राजीव शुक्ला ने प्रत्याशियों से लिया चुनावी फीडबैक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 11:55 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया है कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में 8 दिसम्बर को फिर कमल खिलेगा। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने मंगलवार को पार्टी प्रत्याशियों के साथ बैठक कर चुनावी फीडबैक लिया। मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में वांछित एक अन्य आरोपी भारतीय यादव निवासी बिहार ने कांगड़ा कोर्ट में आकर आत्मसमर्पण किया है। स्कूली छात्रों के मन से गणित विषय का भय दूर करने के लिए जिला कांगड़ा के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने एक अनूठी पहल की है। हाईकोर्ट ने पर्यटन विभाग को राष्ट्रीय वायु क्रीड़ा पॉलिसी के तहत नियम बनाने के आदेश दिए हैं। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा के कोई भी मंसूबे कामयाब नहीं होंगे और भाजपा का सत्ता से जाना तय है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस सरकारों ने देश को बेचा, ‘आप’ ने झूठ बोलकर बनाई सरकारें : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दावा किया है कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में 8 दिसम्बर को फिर कमल खिलेगा। उन्होंने गुजरात के नडीयाड़, वेजलपुर और नरानपुरा विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव जनसभाओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी इस बार रिवाज बदलेगा। जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि वर्ष, 2014 से पहले देश में कई बार कांग्रेस की सरकारें बनीं, जिसमें भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा। उन्होंने पूर्व कांग्रेस सरकारों पर देश को बेचने का आरोप भी लगाया। 

हिमाचल में 50 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही कांग्रेस : राजीव शुक्ला
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने मंगलवार को पार्टी प्रत्याशियों के साथ बैठक कर चुनावी फीडबैक लिया। बैठक में सभी प्रत्याशियों ने बारी-बारी फीडबैक दिया और आश्वस्त किया कि प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। वर्चुअल माध्यम से हुई बैठक में प्रदेश सह प्रभारी तजेंद्र बिट्टू और छत्तीसगढ़ से विनोद वर्मा शामिल हुए। फीडबैक लेने के बाद राजीव शुक्ला ने सभी को विजयी भव: का आशीर्वाद दिया।

दिल्ली में सुक्खू-कौल सिंह ने मल्लिकार्जुन खरगे से की मुलाकात
हिमाचल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता इन दिनों दिल्ली में सक्रिय हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की। इस दौरान सरकाघाट से पार्टी प्रत्याशी पवन ठाकुर, मनाली से प्रत्याशी भूवनेश्वर गौड़, भोरंज से प्रत्याशी सुरेश कुमार के साथ ही अन्य पदाधिकारी भी शामिल थे। 

पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में एक अन्य आरोपी ने किया कोर्ट में समर्पण
पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में वांछित एक अन्य आरोपी भारतीय यादव निवासी बिहार ने कांगड़ा कोर्ट में आकर आत्मसमर्पण किया है। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि कोर्ट में पेश होने के बाद अदालत आरोपी को पुलिस के हवाले करेगी। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भी इस मामले में वांछित 2 अन्य आरोपियों ने कोर्ट में समर्पण किया था। 

सरकारी स्कूल के शिक्षक ने गणित का भय दूर करने को शुरू की मोबाइल रामानुजन मैथ्स लैब
स्कूली छात्रों के मन से गणित विषय का भय दूर करने के लिए जिला कांगड़ा के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने एक अनूठी पहल की है। इंदौरा उपमंडल स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मोहटली के गणित प्रवक्ता विजय कुमार ने गणित विषय में बच्चों की रूचि बढ़ाने के उद्देश्य से मोबाइल रामानुजन मैथ्स लैब की शुरूआत की है। 

पैराग्लाइडिंग हादसों पर हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय वायु क्रीड़ा पॉलिसी के तहत नियम बनाने के दिए निर्देश
हाईकोर्ट ने पर्यटन विभाग को राष्ट्रीय वायु क्रीड़ा पॉलिसी के तहत नियम बनाने के आदेश दिए हैं। विभाग के निदेशक अमित कश्यप ने अदालत को आश्वस्त किया कि हिमाचल प्रदेश वायु क्रीड़ा नियमों को राष्ट्रीय वायु क्रीड़ा पॉलिसी के तहत बनाया जाएगा, साथ ही एक महीने के भीतर पॉलिसी के अनुसार कमेटियों का गठन किया जाएगा। मामले की सुनवाई 16 दिसम्बर को निर्धारित की गई है। 

ईवीएम में कैद है भाजपा की विदाई का जनादेश : मुकेश अग्निहोत्री
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कोई भी मंसूबे कामयाब नहीं होंगे और भाजपा का सत्ता से जाना तय है। कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है और पार्टी सत्ता में आकर ठोक-बजाकर एकजुटता के साथ सरकार को 5 साल चलाएगी व जनता के साथ किए वायदों को पूरा करेंगे। प्रदेश के आर्थिक संसाधनों को खड़ा करने के लिए काम किया जाएगा। 

चरस के आरोपी को 11 वर्ष का कारावास, भुगतना पड़ेगा 1.10 लाख का जुर्माना
विशेष न्यायाधीश-1 मंडी की अदालत ने चरस रखने के अपराध में एक व्यक्ति को कठोर कारावास के साथ जुर्माने की सजा सुनाई है। जिला न्यायवादी मंडी कुलभूषण गौतम ने बताया कि 10 जून, 2021 को निरीक्षक कमलेश कुमार पुलिस थाना बल्ह अपनी टीम के साथ गश्त के दौरान रोपड़ी मोड़ में मौजूद थे तो उसी समय एक व्यक्ति जालपा माता के मंदिर की तरफ से पैदल आ रहा था और उसके हाथ में एक बैग था। 

शिमला में चिट्टा व चरस बेचते पुलिस के हत्थे चढ़ा नामी नशा तस्कर
शिमला पुलिस ने एक नामी तस्कर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी को ओल्ड बैरियर के पास धर दबोचा है। यह तस्कर लोगों को चिट्टा व चरस बेच रहा था। सबसे बड़ी बात है कि इसके खिलाफ विभिन्न थानों में 11 केस दर्ज हैं। इससे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक तस्कर चिट्टा व चरस की तस्करी कर रहा है। तभी पुलिस की टीम ने ओल्ड बैरियर के पास आरोपी को 132 ग्राम चिट्टा व 16.80 ग्राम चरस के साथ पकड़ लिया। 

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के दोषी तांत्रिक को 25 वर्ष का कठोर कारावास
विशेष न्यायाधीश (पोक्सो) जिला मंडी की अदालत ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के दोषी तांत्रिक को विभिन्न धाराओं में कठोर कारावास के साथ जुर्माने की सजा सुनाई है। जिला न्यायवादी मंडी कुलभूषण गौतम ने बताया कि 14 सितम्बर, 2020 को जोगिंद्रनगर पुलिस को एक सरकारी अस्पताल से सूचना मिली कि एक नाबालिग अपनी मां के साथ स्वास्थ्य परीक्षण करने आई थी जोकि गर्भवती पाई गई है। सूचना के आधार पर पुलिस अस्पताल पहुंची और पीड़िता का बयान दर्ज किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News