मौसम को देखते हुए सतर्क हुआ चुनाव आयोग, हिमाचल में प्रचार को आई कई हस्तियां, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 06:43 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): जिले में मौसम ने करवट बदल ली है। लाहौल-स्पीति सहित कुल्लू के ऊंचाई वाले मतदान केंद्रों में बर्फबारी, जबकि मैदानी क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए चुनाव आयोग सतर्क हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि रविवार को पार्टी के प्रदेशव्यापी जनसंपर्क अभियान में जनता जुड़ी है। उन्होंने यह बात शिमला के लोअर बाजार में जनसंपर्क अभियान के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही। हिमाचल फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए तैयार खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प से सिद्धि का मंत्र दिया है और हमारा यह संकल्प पत्र विकास के सभी पैमानों पर हिमाचल को देश का अव्वल राज्य बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल डबल इंजन सरकार बनाने को तैयार : अनुराग
हिमाचल फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए तैयार खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प से सिद्धि का मंत्र दिया है और हमारा यह संकल्प पत्र विकास के सभी पैमानों पर हिमाचल को देश का अव्वल राज्य बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। यह बात केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कही।

मौसम को देखते हुए सतर्क हुआ चुनाव आयोग, लाहौल-स्पीति में बर्फबारी शुरू
जिले में मौसम ने करवट बदल ली है। लाहौल-स्पीति सहित कुल्लू के ऊंचाई वाले मतदान केंद्रों में बर्फबारी, जबकि मैदानी क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए चुनाव आयोग सतर्क हो गया है। रविवार को लाहौल-स्पीति के 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों में बर्फबारी हुई है तथा अभी 2 दिन तक मौसम के खराब रहने का अनुमान है।

5 सालों में दिया नहीं रोजगार, अब 8 लाख नौकरियों का दे रहे झांसा : सुप्रिया
भाजपा सरकार अपने 5 साल के कार्यकाल के रिपोर्ट के दम पर चुनाव नहीं लड़ रही है। भाजपा तो इस बार रिपोर्ट कार्ड की बजाय प्रत्याशी व पार्टी सिंबल पर मतदान करने के लिए लोगों को कह रही है। यह बात कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने धर्मशाला में प्रैस वार्ता के दौरान कही।

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पकड़ीं अंग्रेजी शराब की 503 बोतलें
आबकारी एवं कराधान विभाग तथा चौंतड़ा व जोगिंद्रनगर पुलिस ने संयुक्त रूप से गुप्त सूचना के आधार पर चौंतड़ा के टिकरी गांव में अवैध रूप से रखी 41 पेटियां बंद और 11 बोतलें अंग्रेजी शराब खुली बरामद की है। प्राप्त जानकारी अनुसार चौंतड़ा में पकड़ी गई इस शराब की खेप को वोटरों को लुभाने के लिए टिकरी गांव के एक घर के आगे बने टीन के शैड में रखा गया।

भाजपा के प्रदेशव्यापी महा जनसंपर्क अभियान में जुड़ी जनता : नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि रविवार को पार्टी के प्रदेशव्यापी जनसंपर्क अभियान में जनता जुड़ी है। उन्होंने यह बात शिमला के लोअर बाजार में जनसंपर्क अभियान के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही।

निरीक्षण करने जनवरी में हिमाचल आएगी नैक की टीम
कालेजों का निरीक्षण करने के लिए नैशनल असैसमैंट एंड एक्रीडेशन काऊंसिल (नैक) की टीम जनवरी माह में हिमाचल आएगी। इस दौरान टीम उन कालेजों का दौरा क रेगी, जिन्होंने नैक से एक्रीडेशन के लिए आवेदन किया है। टीम तय मापदंडों के तहत कालेजों में दी जा रही सुविधाओं को जांचेगी। इसके बाद कालेजों क ो नैक की ओर से ग्रेड दिया जाएगा।

बी.बी.ए., बी.सी.ए. व बी.वॉक. परीक्षाओं की डेटशीट जारी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) ने विभिन्न परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। बी.बी.ए. प्रथम, तृतीय व 5वें एंड सैमेस्टर की परीक्षाओं के अलावा बी.सी.ए. प्रथम, तृतीय व 5वें एंड सैमेस्टर परीक्षाएं भी 22 नवम्बर से शुरू होंगी। ये परीक्षाएं 10 दिसम्बर तक चलेंगी।

ददाहू में कार दुर्घटनाग्रस्त, 7 लोग घायल
अंतर्राष्ट्रीय रेणुकाजी मेले के दौरान ददाहू के निकट एक कार के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण उसमें सवार 7 लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हें तत्काल ददाहू अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें नाहन रैफर कर दिया गया। घायलों में महिला व बच्चे भी शामिल हैं।

भाजपा घोषणा पत्र में जनता के हर वर्ग का रखा गया ध्यान : खन्ना
हिमाचल प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ रही है तथा जनता का समर्थन इस बात को साबित कर रहा है। यह बात हिमाचल प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने विधानसभा क्षेत्र ज्वाली में कही। अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भाजपा द्वारा घोषित घोषणा पत्र में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

नदी में गिरी टैक्सी, चालक की मौत
भरमौर क्षेत्र के हड़सर-मलमुई मार्ग पर शनिवार देर रात एक वाहन दुर्घटना में टैक्सी चालक की मौत हो गई। रविवार को पोस्टमार्टम के  बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है कि सुरिंद्र कुमार (36) पुत्र जगदीश चंद निवासी गांव हड़सर अपने वाहन में बलमुई गांव में सवारियां छोड़कर वापस अपने घर हड़सर की ओर आ रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News