विधानसभा चुनावों में उतरे अरबपति प्रत्याशी, मंडी के करसोग में चुनावी जनसभा करेंगे अमित शाह, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 07:21 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में चौपाल विधानसभा क्षेत्र से बतौर प्रत्याशी उतरे बलबीर वर्मा के पास 1.25 अरब की संपत्ति है। वहीं दूसरे नंबर नगरोटा से कांग्रेस उम्मीदवार रघुबीर सिंह बाली हैं। मंडी में मुख्यमंत्री जयराम ने नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं को 2 दिन में मना लेने की बात कही है। मंडी के करसोग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनावी जनसभा करेंगे। सोलन जिले में एक युवक की हत्या कर दी गई है। वहीं कुल्लू जिले के कसोल में हुई युवक की हत्या मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हमीरपुर जिले के मेडिकल कॉलेज के गटर में एक भ्रूण मिला है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

चुनावी मैदान में उतरने वाले बलबीर वर्मा सबसे अमीर प्रत्याशी, RS Bali के पास है इतनी संपत्ति
हिमाचल प्रदेश में चुनावी मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों में सबसे अमीर चौपाल से भाजपा उम्मीदवार बलबीर वर्मा हैं। उनके पास 1.25 अरब की संपत्ति है। दूसरे नंबर पर पूर्व मंत्री जीएस बाली के पुत्र एवं नगरोटा से कांग्रेस उम्मीदवार रघुबीर सिंह बाली हैं। तीसरे नंबर पर पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के पुत्र व शिमला ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह, चौथे नंबर पर चौपाल से कांग्रेस प्रत्याशी रजनीश किमटा तथा 5वें स्थान पर पालमपुर से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बीबीएल बुटेल के बेटे आशीष बुटेल हैं।

मंडी के करसोग में 1 नवम्बर को चुनावी जनसभा करंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
हिमाचल में जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है। यहां मतदाताओं को रिझाने के लिए स्टार प्रचारकों की चुनावी जनसभाओं के कार्यक्रम भी फाइनल होने लगे हैं। मंडी में 31 अक्तूबर को प्रियंका गांधी की रैली के अगले दिन केंद्रीय गृह मंत्री का करसोग आने का कार्यक्रम भी फाइनल हो गया है। अमित शाह 1 नवम्बर को बरल में दोपहर 12 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

मंडी में बोले सीएम जयराम, कहा-नाराज कार्यकर्ताओं को 2 दिन में मना लेंगे
चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज होकर नामांकन भरने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को नामांकन वापसी तक मना लिया जाएगा। यह बात वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में भाजपा कार्यालय में कही। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चुनाव के दिनों में स्वाभाविक रूप से बहुत सारे कार्यकर्ताओं की इच्छा होती है कि पार्टी का टिकट उनको मिले, लेकिन उसके बावजूद हमारी पार्टी में एक स्थापित व्यवस्था है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश नेतृत्व के साथ चर्चा करके जो निर्णय करता है, वह निर्णय अंतिम होता है।

अनुराग ठाकुर ने भोरंज में किया चुनाव प्रचार, घोटालों व ओपीएस को लेकर घेरी कांग्रेस
कांग्रेस पार्टी का इतिहास कैसा रहा है इसे कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अच्छी तरह से जानते हैं। उन्हें इसके बारे में बताने की जरूरत नहीं है। यह वही कांग्रेस है जिसने देश में घोटालों का एक ऐसा रिकाॅर्ड कायम किया है, जिसे कोई तोड़ नहीं सकता है। देश को गरीबी की ओर धकेलने में कांग्रेस के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। यह बात केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भोरंज विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही।

मोदी की रैलियां करवा लें या योगी की, सरकार नहीं बनेगी : मुकेश अग्निहोत्री
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की कैबिनेट बुरी तरह हारेगी और भाजपा सरकार की सत्ता से विदाई होगी। यह बात नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कांगड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भाजपा को अपनी नीति व नीतियों पर भरोसा नहीं है, इसलिए बाहर से वोट मांगने के लिए नेता बुलाए जा रहे हैं। अभद्र व निम्न स्तर की राजनीति करने का कार्य भाजपा नेता कर रहे हैं। 

सोलन में युवक की हत्या, झाड़ियों में मिला खून से लथपथ शव
सोलन जिले के तहत थाना पंचायत के डोरियां गांव के एक 23 वर्षीय युवक की हत्या करने के बाद शव डोडूवाल चौक के समीप झाड़ियों में फैंक दिया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। सूचना मिलते ही बद्दी के एएसपी नरेंद्र कुमार ने घटना स्थल का दौरा किया। पुलिस के अनुसार डोरियां गांव का हरभजन सिंह पुत्र गुरनाम सिंह शाम को 9 बजे बाइक पर सवार होकर घर से निकला था लेकिन रात भर वापस नहीं लौटा। 

मेडिकल काॅलेज हमीरपुर के गटर में मिला भ्रूण, पुलिस ने करवाया पोस्टमार्टम
मेडिकल काॅलेज हमीरपुर के वेस्ट मैटीरियल के गटर में एक भ्रूण मिलने से शहर में सनसनी फैल गई है। जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह सफाई कर्मियों को गटर में एक भ्रूण पड़ा हुआ मिला, जिसकी सूचना तुरन्त हमीरपुर पुलिस को दी गई। इसके बाद हमीरपुर पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लिया तथा उसका पोस्टमार्टम करवाया। इसकी पुष्टि सदर पुलिस थाना हमीरपुर के एसएचओ संजीव गौतम ने की है। 

राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने वाहन से पकड़ी 9.8 किलो चांदी
चुनाव आचार संहिता व चुनावी दौर में बिना बिल व दस्तावेज व अवैध शराब पर राज्य कर एवं आबकारी विभाग सख्त हो गया है। विभाग ने बिना बिल व दस्तावेजों के 9.8 किलोग्राम चांदी पकड़ी है। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि विभाग द्वारा गठित टास्क फोर्स ने अंतर्राज्यीय पड़ताल नाका कुड्डू पर सुबह 3 बजे वाहनों की तलाशी के दौरान एक वाहन से 9.8 किलोग्राम चांदी के जेवरात को जब्त किया गया है। 

नेरचौक-डडौर रोड पर स्किड हुई तेज रफ्तार बाइक, युवक की मौत
बल्ह थाना के तहत नेरचौक-डडौर सड़क पर एक बाइक सवार की मौत हो गई है। मृतक की पहचान राकेश (38) निवासी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है, वहीं चूड़ामणि (31) गांव रठोल डाकघर बाल्ट अस्पताल में उपचाराधीन है। घटना वीरवार रात की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार बाइक तेज रफ्तार में होने के चलते अचानक स्किड हो गई। 

कसोल में हुए ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझी, 2 हत्यारे गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस ने कसोल में हुए ब्लाइंड मर्डर केस के 2 आरोपियों को 24 घंटे के अन्दर गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बुधवार को सुबह पुलिस चौकी मणिकर्ण में सूचना मिली थी कि कसोल के समीप ग्राहण नाला के किनारे किसी अज्ञात व्यक्ति की खून से लथपथ लाश पड़ी है। मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी गुरदेव शर्मा खुद घटनास्थल पर निरीक्षण करने गए और अपराधियों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया, जिसका नेतृत्व डीएसपी राजेश कुमार ने किया तथा तकनीकी सहायता के लिए साइबर सैल कुल्लू से मुख्य आरक्षी प्रवीण और आरक्षी प्रेम को जिम्मा सौंपा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News