चुनाव प्रचार के हिमाचल आएंगे पीएम मोदी, फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में लगे विवादास्पद पोस्टर, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2022 - 07:16 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर टिकट आबंटन के बाद भाजपा व कांग्रेस दाेनों पार्टियां डैमेज कंट्राेल में जुट गई हैं। वहीं पीएम मोदी का चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल आने का कार्यक्रम बन रहा है। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ किसी ने विवादास्पद पोस्टर चस्पां किए हैं। उधर, धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 2 नेत्रियाें की बहसबाजी का एक ऑडियो वायरल हुआ है जोकि चर्चा का विषय बना हुआ है। कुल्लू के कसोल में एक पर्यटक का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया है। हिमाचल की बेटी ईशानी सिंह जम्वाल पहली भारतीय महिला बन गई हैं, जिन्होंने माऊंट चो ओयू पीक को फतह किया है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

चुनाव प्रचार के लिए PM Modi आएंगे हिमाचल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चारों संसदीय क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उनका 5 से 9 नवम्बर तक प्रदेश आने का कार्यक्रम बन सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी पार्टी के स्तर पर शैड्यूल जारी नहीं किया गया है। भाजपा प्रधानमंत्री से ऐसे स्थानों पर रैलियों को करवाना चाहती है, जहां पर कांग्रेस का वर्चस्व रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री उन क्षेत्रों में भी जाएंगे, जहां पर भाजपा को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। वह 5 नवम्बर को सोलन व सुंदरनगर आ सकते हैं। 

फतेहपुर में फिर लगे विवादास्पद पोस्टर, धर्मशाला में 2 नेत्रियों की बहसबाजी का ऑडियो वायरल
विधानसभा चुनावों की सरगर्मियों के बीच जिला कांगड़ा के फतेहपुर और धर्मशाला विधानसभा क्षेत्रों में विवादास्पद पोस्टर और ऑडियो वायरल पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है। फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राकेश पठानिया के खिलाफ ये पोस्टर रात के अंधेरे में चस्पां किए गए हैं। इससे पहले भी नेताओं के खिलाफ इस क्षेत्र में पोस्टर लगाने की गतिविधियां होती रही हैं, लेकिन इन्हें चस्पां करने वालों तक पहुंच कोई भी नहीं पाया है। 

बागियों को नामांकन वापसी के लिए राजी करने में जुटी भाजपा
नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भाजपा बागियों को राजी करने में जुट गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, विधानसभा चुनाव सह प्रभारी देवेंद्र राणा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप सहित अन्य नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। 

डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला पहुंचे शिमला
कांग्रेस से बागी होकर आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों ने पार्टी की दिक्कतें बढ़ा दी हैं, ऐसे में कांग्रेस डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। इसके तहत प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला भी बुधवार देर शाम शिमला पहुंचे, जो वीरवार से रुष्ट पार्टी नेताओं को मनाने में जुट जाएंगे। इसके साथ ही दिल्ली से पार्टी के नेता अनीस अहमद भी शिमला पहुंचकर डैमेज कंट्रोल में लगे हैं।

माऊंट चो ओयू पीक को फतह करने वाली दुनिया की पहली महिला बनी हिमाचल की ईशानी
ईशानी सिंह जम्वाल पहली भारतीय महिला बन गई हैं, जिन्होंने माऊंट चो ओयू पीक को फतह किया है। यह पीक नेपाल और चीन के मध्य है। दक्षिण की ओर से दुनिया की छठी सबसे ऊंची व कठिन चोटी पर 7200 मीटर की ऊंचाई तक ईशानी पहुंच गईं। माऊंट चो ओयू के अत्यंत चुनौतीपूर्ण दक्षिण की ओर की अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचने वाली वह दुनिया भर के पर्वतारोहियों में एकमात्र महिला हैं।

बेरहमी से मौत के घाट उतारा बेंगलुरु का पर्यटक, पुलिस जांच में जुटी
जिला कुल्लू में कसोल के समीप बेंगलुरु के युवक की हत्या कर दी गई है। पुलिस की टीम ने मौके पर जाकर खून से लथपथ शव को ग्रहण नाला से कब्जे में ले लिया है। घटनास्थल पर फोरैंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए हैं। शव के पास एक मोबाइल फोन, घड़ी व चाकू बरामद हुए हैं। पुलिस के अनुसार ग्राहण नाला के पास एक शव देखे जाने की सूचना मिली। 

गग्गल में 2 महिलाओं के गले से उड़ाई सोने की चेन, नगरोटा में स्नैचिंग करते 4 महिलाएं काबू
भैयादूज के अवसर पर बुधवार को गग्गल चौक पर चेन स्नेचर महिलाओं ने 2 महिलाओं की सोने की चेन चुरा लीं। पहली वारदात में चेन स्नैचर महिलाओं ने गग्गल से लंज की ओर को जा रही बस में बैठी एक महिला के गले से डेढ़ तोले की सोने चेन पर हाथ साफ कर दिया। इस महिला को एहसास घर पहुंचने पर ही हुआ तो उसने गग्गल आकर पुलिस को आपबीती सुनाई। 

इंगलैंड-आयरलैंड के मैच ने बदली हैड कांस्टेबल अनिल शर्मा की किस्मत, जीता एक करोड़ का ईनाम
किस्मत कब बदल जाए, कोई नहीं जानता। ऐसा ही हुआ है जिला बिलासपुर के गांव पेहड़वीं में रहने वाले अनिल शर्मा पुत्र सतपाल के साथ। उनकी किस्मत ऐसी बदली कि उनके ऑनलाइन एप वॉलेट अकाऊंट में 70 लाख रुपए आ गए। हालांकि अनिल शर्मा ने एक करोड़ रुपए का ईनाम जीता है लेकिन टैक्स इत्यादि कटने के बाद उनके खाते में यह 70 लाख रुपए की राशि आ गई है। दरअसल अनिल ने बुधवार को इंगलैंड और आयरलैंड के मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मिलाकर अपनी टीम बनाई थी।

पुलिस ने HRTC के कंडक्टर से पकड़ा 2.40 लाख का कैश
चुनावों में लोगों को पैसों का लालच देकर अपने पक्ष में वोट डलवाना कोई नई बात नहीं है। चुनावों के समय लोगों के खातों पर लेन-देन पर नजर रखी जा रही है और नकदी के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। मंगलवार आधी रात को हमीरपुर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एचआरटीसी के एक कंडक्टर के कब्जे से 2 लाख 40 रुपए की नकदी बरामद की है। यह बस कुल्लू से होशियापुर जा रही थी।

आग की भेंट चढ़ा अढ़ाई मंजिला मकान, 25 लाख का नुक्सान
कुल्लू जिले के अंतर्गत आते पनगां के मलाहच गांव में एक मकान में आग लगने से 25 लाख रुपए की संपत्ति जलकर राख हो गई।जानकारी के अनुसार मलाहच गांव में टिकी देवी के अढ़ाई मंजिला लकड़ी के मकान में अचानक आग लग गई। इस मकान में टिकी देवी के 2 लड़के रोशन और राजू अलग परिवार के रूप में रह रहे थे। दूसरी मंजिल में आग लगने से धुआं उठने लगा तो लोगों ने उन्हें इसकी सूचना देकर घर से बाहर निकाला।

बेसहारा पशु से टकराकर खाई में गिरी बाइक, 2 युवकों की मौत
जिला कुल्लू के शमशी में एक सड़क हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई। सड़क पर अचानक सामने आए बेसहारा पशु के कारण यह हादसा पेश आया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस के अनुसार एक बाइक शमशी के पास पहले बेसहारा पशु से टकराई उसके बाद अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। बाइक पर 2 युवक सवार थे, जिनकी मौत हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News