Himachal Express: हिमाचल में कोरोना से दूसरी मौत, तब्लीगी जमात पर सरकार का बड़ा फैसला

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 04:34 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

हिमाचल में कोरोना से पीड़ित महिला ने तोड़ा दम
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से एक और मौत हो गई है। मृतक महिला ने पीजीआइ चंडीगढ़ दम तोड़ा है। वह सोलन जिला के झाड़माजरी क्षेत्र की रहने वाली है। जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस का बीबीएन में पहला मरीज सामने आया है।

जयराम सरकार का कोरोना संकट और तब्लीगी जमात पर बड़ा फैसला
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार को सुबह 11 बजे मंत्रिमंडल बैठक में कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हुई। बैठक में कई मंत्री और अधिकारी मास्क लगाकर पहुंचे और सभी ने एक-दूसरे से करीब 1 मीटर की दूरी बनाए रखी।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 'नन्हा सहयोग'
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जहां सरकार भी प्रयासरत है। वही गरीब लोगों को राहत देने के लिए कई समाजसेवी संस्थाएं भी आगे आने लगी है। इसी के साथ-साथ नन्हे दानवीर भी अपना सहयोग कर रहे हैं।

4 लाख लोगों को राशन कोटे सहित मिलेंगे 5 किलो चावल
कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। इस संकट से निपटने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है। सरकार लोगों से अपील भी कर रही है कि लोग आगे बढ़कर लोगों की सहयोग करें। कई लोगों के जिनके पास खाने को पैसे भी नहीं है और ना ही अपने घर जा सकते है।

पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के पहरे के बीच टांडा पहुंचाए गए तीनों कोरोना पीड़ित जमाती
जिला ऊना में कोरोना पॉजिटिव आए तीनों जमातियों को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम के कड़े पहरे के बीच टांडा मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। इसका एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिसमें तीनों को टांडा मेडिकल कॉलेज में भारी सुरक्षा के बीच एंटर करवाया जा रहा है।

गगरेट अस्पताल के 12 कर्मियों सहित एक पुलिस कर्मी व एक होमगार्ड जवान किए होम क्वारंटाइन
कोरोना पॉजिटिव के 3 केस आने के बाद जिला भर में मचे हडकंप ने भय का माहौल पैदा कर दिया है। इन 3 पॉजिटिव जमातियों के संपर्क में आए हेल्थ स्टाफ और पुलिस के कुछ कर्मियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

दो मामलों में चार युवक चिट्टे सहित गिरफ्तार
लॉक डाउन के बीच भी नशा तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सोलन जिला पुलिस ने दो मामलों में चिट्टे के साथ चार युवकों को गिरफ्तार किया है। धर्मपुर में कर्फ्यू के बीच चैकिंग के दौरान धर्मपुर पुलिस ने एक स्कूटी से दो युवको को 1.09 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है।

चिट्टा खरीदने वाले युवक सहित बेचने वाले भी दबोचे
शहर के सूही माता मंदिर के निकट पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक को 0.71 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है, साथ ही चिट्टे की बिक्री करने वाले 2 अन्य युवकों को हिरासत में लिया गया है। तीनों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

खड्ड में डूबने से प्रवासी युवक की मौत
हिमाचल प्रदेश में एक प्रवासी युवक की खड्ड में डूबने से मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि डिडवी टिककर के खड्ड में 3 प्रवासी नहाने गए थे। जिनमें से 2 प्रवासी पानी से बाहर निकल आए लेकिन एक युवक पानी का बहाव ज्यादा होने के कीचड़ में धंस गया।

कर्फ्यू के बीच शिमला पहुंचे बिहार के दो लोग
कोरोना वायरस को लेकर चल रहे कर्फ्यू-लॉकडाउन के बीच बिहारी मूल के दो लोग शिमला पहुंच गए हैं। पुलिस ने इन्हें बीसीएस चौक के पास पकड़ा है। इस वक्त इनसे पूछताछ चल रही है। सवाल यह है कि कर्फ्यू-लॉकडाउन के बीच ये दोनों व्यक्ति शिमला कैसे पहुंचे।

तब्लीगी जमात से बिना सूचना दिए वापिस लौटे 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
हिमाचल पुलिस प्रमुख एसआर मरडी ने कहा है कि जो दिल्ली में निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात से बिना सूचना दिए लौट 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि ऊना के 2, कांगड़ा का 1, बिलासपुर में भी 1, कुल्लू और हमीरपुर से भी एक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News