Himachal Express: आंगनवाड़ी वर्कर की खाई में गिरकर मौत, बर्फ पर फिसली यात्रियों से भरी बस

1/19/2020 5:13:17 PM

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की बर्फ पर फिसलने से मौत हो गई। मृतक की पहचान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता गीता देवी पत्नी भाग चंद निवासी गांव मैल उप तहसील सैंज के रुप में हुई। तो अब पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें। 

खाई में गिरी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता
हिमाचल प्रदेश में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की बर्फ पर फिसलने से मौत हो गई। मृतक की पहचान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता गीता देवी पत्नी भाग चंद निवासी गांव मैल उप तहसील सैंज के रुप में हुई। जिसका पोलियो ड्यूटी के दौरान बर्फ पर पैर फिसल गया और वह खाई में जा गिरी।

बर्फ पर फिसली HRTC की बस
हिमाचल प्रदेश में सुबह 9 बजे एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक एचआरटीसी की बस बर्फ पर फिसल गई। बता दें कि यह बस करसोग से मड़ी जा रही थी कि अचानक बस चौकी से 1 किलोमीटर आगे सड़क पर पड़ी बर्फ के कारण स्कीट हो गई। गनीमत यह रही इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई है।

बच्चों को पिलाई दो बूंद जिंदगी की
ऊना जिला में आज पल्स पोलियो अभियान चलाया गया। डीसी ऊना संदीप कुमार ने आयुर्वेदिक अस्पताल से अभियान का शुभारंभ किया। वहीँ जिलाभर में विभिन्न विभागों और स्वंयसेवी संस्थाओं के सहयोग से बच्चो को पोलियो की दवा पिलाई गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला ऊना में पांच वर्ष की आयु तक के लगभग 55 हजार बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

अस्पताल में अव्यवस्थाओं पर भड़के रायजादा
ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि विधायक प्राथमिकता की बैठक में सीएम जयराम ठाकुर को क्षेत्रीय अस्पताल की अव्यवस्था बारे अवगत करवाया था।

वन विभाग की अनसेफ बिल्डिंग से गिर रहे स्लेट
नगर परिषद हमीरपुर के वार्ड नंबर-6 में शिव मंदिर के सामने राम गली में बनी वन विभाग की बिल्डिंग से गिर रहे स्लेट लोगों को घायल कर रहे हैं। अनसेफ  घोषित हो चुके इस भवन के स्लेट लोगों की जान के प्यासे हो गए हैं। असुरक्षित भवन के गिर रहे स्लेट से यहां कई लोग बुरी तरह लहूलुहान हो चुके हैं।

CM की अनदेखी पर राजेंद्र राणा ने आड़े हाथ लिए अनुराग
हमीरपुर सर्किट हाऊस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अनुराग घमंड से चूर-चूर हो गए हैं। उनका अहंकार व गुस्सा उनकी कुंठा को दर्शा रहा है क्योंकि एक मुख्यमंत्री प्रोटोकॉल में भी बड़ा होता है और जयराम ठाकुर तो उम्र में भी अनुराग ठाकुर से बड़े हैं।

पत्नी ने चाकू से रेत डाला पति का गला
सोलन जिला के छावनी क्षेत्र सुबाथू में चाकू से एक व्यक्ति का गला रेतने का मामला सामने आया है। व्यक्ति की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया गया है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। शुरूआती जांच में ऐसा बताया जा रहा है कि घायल व्यक्ति की पत्नी ने ही चाकू से उसका गला रेता है।

साल के अंदर ही उखड़ गई अटल सदन की टाइलें
पूर्व प्रधानमंत्री भारत रतन अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जिला मुख्यालय कुल्लू में निर्मित आलीशान अटल सदन में घटिया सामग्री की बू आनी शुरू हो गई है। इसकी पोल तब खुली, जब इसकी दीवार में सजावट के लिए लगाए स्टोन कट टाइल्ज गिरनी उद्घाटन के एक वर्ष बाद ही शुरू हो गई हैं। करोड़ों रुपए की लागत से इस भवन का निर्माण किया है।

मौसम ने फिर की सताने की तैयारी
हिमाचल प्रदेश में बीते शनिवार को ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाकों में बारिश व ओलावृष्टि होने के बाद शीतलहर का प्रकोप और बढ़ गया है, साथ ही हिमस्खलन का खतरा भी बढ़ा है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने बर्फबारी को देखते हुए प्रदेश के 5 जिलों में कुल्लू, लाहौल-स्पीति, चम्बा, किन्नौर और शिमला में हिमस्खलन का अलर्ट जारी कर प्रशासन को सतर्क रहने और लोगों से भी घर से बाहर न निकलने की अपील की है।

सीमेंट के बढ़े दामों से फूले नहीं समा रहे भाजपा नेता
सीमेंट के दामों पर बढ़ोतरी को लेकर भाजपा नेताओं की ओर से की गई टिप्पणियों पर कांग्रेस ने करारा जबाव देते हुए सवाल किया है कि क्या सीमेंट के दामों में की गई बढ़ोतरी जायज है।उन्होंने कहा कि जिस तरह की बयानबाजी भाजपा पदाधिकारियों ने की है, उससे स्पष्ट हो रहा है कि भाजपा नेता सीमेंट के बढ़े दामों से फूले नहीं समा रहे हैं तथा जनता को दुखी व परेशान देखकर प्रफुल्लित हो रहे हैं।


kirti

Related News